Advertisement

Amazing फैक्ट्स: आवाज बकरी सी है इसलिए शकीरा को नहीं मिला था स्कूल में दाखिला...

"दुनिया की मशहूर पॉप सिंगर और डांसर शकीरा के निजी जीवन के बारे बहुत कम लोग ही जानते होंगे, सिवाय उनके फंस के! जाने उनके बारे में अनजान फैक्ट्स shakira shakira"

Advertisement
दुनिया पहले दुत्कारती है और फिर सर पे भी बैठाती है, जब सितारे बुलंदी पे हो तो कोई ताकत आपको कामियाब होने से नहीं रोक सकती है! ऐसा ही कुछ है शकीरा के बारे में जो अपनी आवाज के साथ साथ दिलकश नृत्य से ऐसा समा बांध देती है की लोग दीवाने हो जाते है!

महज 13 साल की उम्र में ही अपना पहला एल्बम लांच कर सनसनी मचा दी थी शकीरा ने, आपको शायद मालूम हो न हो लेकिन उनकी आवाज बकरी सी है ये तर्क देके एक स्कूल ने उन्हें दाखिला देने से इंकार कर दिया था! अपने करियर में उन्होंने कई ऊंचाइया छुई लेकिन वो एक अच्छी शक्शियत भी है!



संयुक्त राष्ट्र के श्रम विभाग ने बच्चो के प्रति उनके योगदान के लिए 2010 में उन्हें सम्मानित भी किया है, अब जाने शकीरा के डांस के बारे में रोचक तथ्य! शकीरा ज्यादातर अपनी लाइव परफॉरमेंस नंगे पाँव ही करती है, उनका बेल्ली डांस काफी लोकप्रिय है जो की उन्होंने अपनी लेबनान मूल की दादी से सीखा है!

वैसे तो शकीरा 28 बड़े संगीत खिताब जित चुकी है लेकिन फुटबॉल वर्ल्डकप में उनका गाया सांग वका वका ऐसा चला जिसकी उन्हें कभी उम्मीद ही नहीं थी! शकीरा स्पैनिश फुटबॉल क्लब के डिफेंडर की गर्लफ्रेंड है और हालही में माँ बन चुकी है, अब जाने उनकी बुद्धि के बारे में!

जंहा साधारण मनुष्यो का IQ (बौद्धिक क्षमता) 100 होती है, शकीरा का IQ 140 है वो अक्सर सबसे कहती है की मेरी सबसे अच्छी बात मेरा दिमाग है! बॉलीवुड में भी उनकी काफी मांग है लेकिन अब तक उनकी एंट्री यंहा हुई नहीं है....

story sources: gajabhindi & buzzfeed.com
 

Advertisement
Related Content

Bollywood hot romantic song facts इन गानो का ऑडियो रहा था सुपर डुपर हिट लेकिन वीडियो आज भी अकेले में ही देखा जाता है

विदेशी फिल्मो में गाने नहीं होते है लेकिन भारतीय फिल्मो में दर्शको की डिमांड के चलते कम से कम हर फिल्म में 3-4 गाने होते ही है, कोई आइटम सांग तो कोई इतने बोल्ड

sadan kasai were guilty of cow murder from butcher गौ हत्या के दोषी सदन कसाई के कट गए थे हाथ

एक दिन यह गाय अपना बंधन तोड़कर भाग चली। कसाई गाय का पीछा करता दौर रहा था। भागते हुए एक व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया और कसाई को सौंप दिया। गाय ने दूसरा जन्म लिया।

amazing incident of mahabharat lessor knows! सूर्यपुत्र कर्ण: भरी सभा में द्रौपदी हो रही थी अपमानित, भीम की आँखों से निकल रहा था खून पर कैसे सह गए युधिष्ठिर?

धर्म क्या होता है अधर्म क्या होता है, सत्य क्या है और असत्य क्या है इस विषय में अगर आपको संशय है तो महाभारत पढ़िए सब ज्ञान हो आएगा. जाने ऐसे ही एक सच को जो है...

Bahubali-3 will be made soon! In 2019 Confirmed : ट्वीट कर राजामौली ने किया कन्फर्म, बाहुबली-3 भी बनाएंगे लेकिन कहानी...

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था, इस सस्पेंस ने सोशल मीडिया में खूब चर्चाये बटोरी थी! अब इस बात की चर्चा हो रही है की कब आएगी बाहुबली-3 ? जाने अप्प भी आखिर...

draupadi cheerharan was the only mistake of bhishma बाप की कामासक्ति के कारन बेटे को रहना पड़ा आजीवन कुंवारा: महागाथा

उसे रोका और पूछा कि वह यह क्यों कर रही है? आपने शर्त न मानते हुए मुझे रोका। इसलिए मैं अब जा रही हूं। ऐसा कहकर गंगा शांतनु के आठवें पुत्र को लेकर अपने साथ चली गई

 Unique temple in the temple ends in a moment of anguish of eyes! अनोखा मंदिर इस मंदिर में आँखों की पीड़ा पल भर में दूर हो जाती है ! जाने इस अनोखे मंदिर के बारे में

आपने कई चमत्कारिक मन्दिरो के बारे में सुना होगा लेकिन आज में आपको एक ऐसे चमत्कारिक मंदिर के बारे में बता रहा हु जिसके बारे में आपने पहले कभी नही सुना होगा .....

indian mythological types of war stragegy as vyuh rachana बाहुबली ने प्रयोग किया था त्रिशूल व्यूह, पर महाभारत में कौन कौन से व्यूहों का हुआ था इस्तेमाल?

बाहुबली की धमाकेदार ने फिर से पौराणिक काल में होने वाले जमीनी युद्ध की यादें ताजा कर दी, निर्देशक राजामौली ने भी निर्माण में पौराणिक तथ्यों का इस्तेमॉल किया.

hindu marriage is not legal in pakistan absence of law आजादी के अड़सठ साल, सात फेरो को शादी नहीं मानता पाकिस्तान

पाकिस्तान की कुल आबादी में हिंदुओं की जनसंख्या 1.6% है. यह समुदाय देश की स्थापना होने के बाद से एक विवाह कानून के लिए संघर्ष कर रहा है.

On Saturday to avoid the evil eye to these measures must वास्तव में बुरी नजर से बचने के लिए शनिवार को ये उपाय जरूर करें

यदि जीवन मे किसी को किस्मत से अधिक नहीं मिलता जबकि ऐसा भी होता है कई बार अन्य व्यक्तिओ के कारण...

you may be victim of black magic, before from the crossroad चौरस्ते पे जरा सम्हल के, कंही आप पे भी न चढ़ जाये काला जादू!

हालाँकि ये अफवाह है या हक़ीक़त ये तो पता नही चला पर पिछले महीने ही सुनने में आया था की मुंबई पुलिस ने कुछ व्यक्तियों को दो लाशो के साथ गिरफ्तार किया था.

lanka cursed from day one to be burn by parvati भगवान शिव ने पार्वती और अपने रहने के लिए बनवाई थी लंका !

तीनो मुख्य देवता ब्रह्मा विष्णु और महेश यदा कड़ा अपने लोको को छोड़ कर दूसरे देवो से अपनी पटरानियों के साथ जाया करते थे. ऐसे ही एक मौके पर वैकुण्ठ नाथ सपत्नी कैलास

amazing story of ramayan telling truth about brahmins इतिहास में सबसे पहले ब्राह्मणों ने दिया था धरना, वजह थी बेहद शानदार!

अन्ना के जंतर मंतर पे धरने से अस्तित्व में आये केजरीवाल के घर के बाहर ही अब नित धरने लगते है, हालाँकि उन्होंने अपने घर के बहार धरा 144 लगवा दी लेकिन कोर्ट का..

What really were the home of the goddess Parvati, Lord Hanuman's tail? क्या सच में देवी पार्वती हनुमान जी की पूंछ में निवास करती थी?

आपको ये पता नहीं होगा की हनुमानजी की पूंछ में भी भला कभी देवी पार्वती हो सकती है?

how well you know about dashratha's wives? युद्ध में जीता था दशरथ ने कौशल्या को, कैकई की माँ को निकाला गया था घर से!

रामायण की कहानी राम जन्म से लेके रावण की हत्या तक ही केंद्रित है, उससे पहले और बाद के बारे में बहुत कम लोग ही जानते है. ऐसे में जिन पात्रो को ज्यादा महत्त्व नही

pipal tree is most holy tree in india सबसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाला पीपल क्यों है पूजनीय?

हिन्दू संस्कृति में पीपल को काटना अपराध बताया गया है. वैज्ञानिक दृष्टिकोण देखें तो पीपल का वृक्ष दुनिया का सबसे ज्यादा मात्र में ऑक्सीजन छोड़ने वाला पेड़ है .

holy amarnath travel is running, the story of name अमरनाथ की यात्रा है उफान पर, पर क्या आप जानते है नामकरण की कथा

एक बार पारवती देवी ने शिव शंकर से जबरदस्त तर्क वितर्क किये, उन्होंने महादेव को ताना भी मार की हर बार मुझे ही मारना पड़ता है फिर हजारो सालो की तपस्या करने पर ही.

some traditions of hinduism and there scientific tactics कुछ धार्मिक मान्यताये और उनका वैज्ञानिक पक्ष

हिन्दू धर्म में काफी साड़ी प्रथाए प्रचलित है जो आज भी बदस्तूर जारी है जिनके बारे में पढ़े लिखे लोग इसे आडम्बर कहते है और अतर्किक भी

How difficult is to born as brahmin? भगवान् के भी इष्ट है ब्राह्मण, जाने कितने बरसो में आपको मिलेगा ब्राह्मण कुल में जन्म?

बाणो की शैया पर लेते भीष्म को श्री कृष्ण ने अपनी बुद्धि देदी थी, तब युधिस्ठर ने उनसे अपने सभी संशयो का समाधान पूछा था! ऐसे ही एक प्रश्न के उत्तर में मिला उत्तर.

personal life of balram, elder brother of lord krishna बलराम की पत्नी रेवती थी कई गुना लम्बी चौड़ी, हल से किया था मानवाकार

बलदाऊ की पत्नी का नाम रेवती था, उनके उनसे दो पुत्र थे जिनका नाम निश्त्थ और उल्मुक थे उनकी एक बेटी भी बताई गई है जो की दक्षिण भारतीय ग्रंथो में उल्लेखित है.

Fatima shekh new dress controversy! दंगल गर्ल फातिमा इस बार इस ड्रेस के चलते हो रही है ट्रोल....

दंगल में आमिर की बेटी बानी सना शेख इस बार फिर चर्चा में है, हालही में रमजान में बिकिनी पहहने से कट्टरपंथियों के निशाने पे आने वाली फातिमा अब फिर ट्रोल हो रही है

Indian Princess made a brave detective, completely exhausted Germany भारतीय राजकुमारी बनी एक जांबाज जासूस, थका दिया पूरी जर्मनी को

आपने कई महान लेखक या अन्य की कई सारी कहानी होती है जिसमे उनके पीछे का वर्णन होता है ऐसे ही एक यह सच्ची कहानी है नूर...

barbarika watch mahabharata, in spite of giving his heads donation क्यों भगवान कृष्ण ने माँगा भीम के पौत्र से शीश का दान?

महाभारत का युद्ध शुरू होने वाला था, उससे पहले भगवान कृष्ण ने सभी योद्धाओ से पूछा की वो अकेले दम पे कितने दिन में युद्ध समाप्त कर सकते है?

you never heard stories of bhagwata like this कृष्णा भक्तो की अनसुनी कहानिया, जो साबित करती है कृष्ण को भक्तवत्सल

भगवान कृष्ण अनगिनत भक्त हुए है, आप सोच भी नहीं सकते की आप गिन भी नहीं पाएंगे इतने असंख्य भक्त है. नाम कुछ गिना भी दे पर सबकी अलग अलग कहानी है.

The amazing facts about the golden lanka you dont know दशानन रावण की लंका नगरी के बारे में ये बातें नही जानते होंगे आप?

स्वर्ण नगरी लंका जिसमे रवां रहता था और जिसे हनुमान जी ने जल दिया था, आज वो श्रीलंका में मौजूद है पर पुरे साक्ष्य अभी नही मिले है. हर कोई लंका के बारे में इतना ह