श्रापित परिवार से थे संजीव कुमार, कोई सदस्य नहीं पार करता था 50 की उम्र!

"फिल्मफेर जीतकर संजीव कुमार अटल जी की ही नक़ल करते हुए दिखाई दे रहे है तस्वीर में दोनों कलाकार एक दूसरे को समझते हुए दिखाई दे रहे है लेकिन क्या आप संजीव कुमार को "

image sources : wikipedia

गुजरात के सूरत में जरीवाला परिवार में जन्मे संजीव का असली नाम हरिभाई था उनके पिता का नाम जेठालाल था. मुंबई सेटल होने के बाद एक्टिंग सीखी और किसी ने सोचा भी नहीं होगा की साधारण दिखने वाला ये एक्टर हीरो बन जायेगा. थिएटर में भी उन्हें 60 साल के बुड्ढे और 6 बच्चो के पिता का रोल मिला था लेकिन बॉलीवुड में मौका मिला 1960 की फिल्म हम हिंदुस्तानी में.

बॉलीवुड में जब भी संजीदा कलाकारों का जिक्र होगा तो सभी को संजीव कुमार जरूर याद आएंगे, जैसा नाम वैसा ही काम वो परदे पर भी दिखते थे. लेकिन जितने परदे पर संजीता थे असल जिंदगी में भी कुछ ऐसे थे, इस एक्टर को भी जिंदगी में ऐसे हादसों से गुजरना पड़ा जिसने उनकी जान ही लेली.

हालाँकि जान जाने का उन्हें पहले ही एहसास था इसी के चलते उन्होंने अभिनेत्री सुलक्ष्मणा पंडित से शादी नहीं की थी. लेना उनके इस फैसले से इतनी आहात हो गई की वो भी आजीवन कुंवारी रही और तो और आज वो जिन्दा तो है लेकिन एक पागल के टैग के साथ.

Next Slide में पढ़ें : जाने आखिर क्या था वो अंधविश्वास, क्यों रह गए कुंवारे?
Previous 1 2 Next  

Share This Article:

facebook twitter google