जिससे होने वाली थी अमिताभ की शादी, बाद में अमिताभ की बेटी को उसी ने बनाया बहु...

"अमिताभ का रेखा से अफेयर तो बहुत चर्चित रहा लेकिन करिश्मा के भी अफेयर कम चर्चित नहीं रहे थे लेकिन उनकी अभिषेक से शादी क्यों नहीं हो पाई ये जानना भी दिलचस्त होगा."

image sources : Timesofindia

16 फेब्रुअरी 1997 में श्वेता बच्चन की शादी कपूर खान दान की बेटी ऋतू नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई थी उनकी की संतान नव्या नंदा और अगस्त्य नंदा है. ये दोनों बच्चे अमिताभ बच्चन के नाती है और राज कपूर के परनाती ऐसे इन परिवारों में रिश्ता जुड़ ही गया.

2002 में अमिताभ के बेटे अभिषेक ने इसी कपूर परिवार की बेटी (राज कपूर की भतीजी) करिश्मा कपूर को डायमंड रिंग देकर परपोज किया जिसे वो ना नहीं कह पाई. दोनों की सगाई इसी साल हुई लेकिन शादी से पहले ये टूट गई जिसके बहुत से कारण बताये गए थे.

करिश्मा को बच्चन परिवार से बेहतर रिस्ता मिल भी नहीं सकता था लेकिन फिर भी ये रिश्ता टूट गया, मीडिया में खबरे आई की अमिताभ के दिवालिया होने की खबरों के चलते बबिता ने ये रिश्ता तोड़ दिया था लेकिन सिर्फ ये ही एक कारण नहीं था इसके पीछे जाने पूरी घटना...


image sources : Filmfare

आप को ये जानकार हैरानी हुई होगी की राजकपूर अपनी बेटी ऋतू की शादी हरिवंश राय बच्चन के पुत्र अमिताभ से करना चाहते थे लेकिन किसी कारन से ये हो न सकी. दो साल बड़ी करिश्मा की जब अभिषेक से सगाई हुई तो बबिता को कोई ऐतराज नहीं था.

लेकिन जब बबिता ने शर्त रखी की कन्यादान रणधीर (करिश्मा के पिता) नहीं करेंगे तो कपूर खानदान भड़क गया और तब श्वेता बच्चन ने इस रिश्ते से इंकार करवा दिया था. अमिताभ की हो न सकी बीवी की बहु जो की उनकी ही बेटी थी ने फिर एक बार पिता के परिवार में एक कपूर की एंट्री रोक दी.

Share This Article:

facebook twitter google