एक ही अस्पताल की 9 नर्से एक साथ हो गई गर्भवती, जाने आखिर क्या है माजरा?

"भारत में अब गर्भावस्था के लिए महिलाओ को 6 महीने की सवेतन छुटिया मिलती है, विदेशो में ये 3 महीने ही है. लेकिन क्या हो जब एक ही अस्पताल की सभी नर्सेज एक साथ...."

image sources : oneindia

अपने कभी कुछ अजब गजब खबरों में ये पढ़ा होगा की एक स्विमिंग पूल में नहाने से एक साथ 21 सहेलिया गर्भवती हो गई. ये कोई चमत्कारिक कुंड नहीं बल्कि उस पानी में कुछ ऐसा था जिससे ये सम्भव हो गया और इस खबर ने काफी सुर्खिया बटौरी थी क्योंकि बात अजीब थी.

लेकिन ये बात अजीब भारत में है विदेशो में नहीं क्योंकि वंहा लोग ऐसी गन्दी हरकते करते ही रहते है जिसके चलते वो सुर्खियों में आये. लेकिन अब एक अस्पताल ने खुद अपनी ही 9 नर्सो के एक साथ गर्भवती होने और बेबी बम्प प्रसव की तारीख के साथ फोटो शेयर कर खलबली मचा दी है.

ये सभी की सभी एक ही वार्ड की है और सभी की प्रसव दिनाक अप्रैल-जुलाई के बिच में है ये भी एक अजीब संयोग है और इसपे अस्पताल में भर्ती रोगियों के परिजनों की चिंता जायज है. क्या ये कोई पब्लिसिटी स्टंट है या फिर कोई संयोग जाने आखिर क्या है ये मामला?


image sources : mainemedicalcentre

लोग ये सोच रहे है की अगर एक साथ 9 नर्स गर्भवती हो जाएगी तो अस्पताल का क्या होगा तो जान ले की इस अस्पताल में 80 से अधिक महिला सिस्टर्स है. इसमें भी ये 80 प्रसव के वार्ड में है बाकि महिला स्टाफ तो और भी ज्यादा है इसलिए चिंतित होने की बात नहीं और ये पब्लिसिटी स्टंट ही लग रहा है.

लोग इस अस्पताल में ये देखने आ रहे है की क्या सच में ही सभी गर्भवती है या सिर्फ बेबी बम्प ही दिखा रही है, इनमे से अधिकतर दूसरी बार माँ बन रही है ये भी जान ले. 

इस अस्पताल का कहना ये है की गर्भवती को देख महिलाये माँ बनने को प्रेरित होती है जिसे हम आम भाषा में भेड़ चाल कहते है. अस्पताल ने अपना ब्रांड बनाने के लिए ही ये खबर प्रायोजित करवाई है जिसमे कुछ गलत नहीं है और लोगो का भरोसा भी बढ़ेगा.

Share This Article:

facebook twitter google