पाकिस्तानी आर्टिस्ट से शादी करने वाले थे संजू, दिलनाज ने लगा दी थी सेंध....

"संजय दत्त की छवि सुधारने वाले राजकुमारी हिरानी खुद की छवि बिगड़ गई है वैसे उन्होंने फिल्म में संजू की नकारात्मकता को छुपाया है जो की एक आइडल बयोपिक में होता है.."

image sources : timesnow

घर पर आये मेहमानो की फेंकी हुई सिगरेट की टुकडिया पीकर ड्रग्स के आदि हुए संजू बाबा को आखिर विलन से हीरो बना ही दिया राजकुमार हिरानी ने. काश ऐसी कोई फिल्म रेखा पर भी बने तो उनको भी जो पति की आत्महत्या पर खलनायिका का दर्जा मिला था वो छवि धूल जाए.

308 से लड़कीबाजी के अलावा संजय दत्त ने अब तक तीन शादी भी की है जिसमे से पहली का बीमारी से देहांत हो गया तो दूसरी को उन्होंने तलाक दे दिया था. अब उन्होंने मान्यता से शादी कर रखी है और उनसे उन्हें दो और संताने है पहली पत्नी से एक पत्नी के ही उम्र की एक बेटी भी है.

राजकुमार हिरानी पहले मना करते रहे लेकिन फिल्म के परदे से उतरने के बाद उन्होंने मान ही लिया की हां उन्होंने संजू के कहने पर उनकी असली कहानी से छेड़छाड़ कर उनकी छवि सुधारि है. वैसे एक बात कम लोग जानते होंगे की मान्यता से शादी से पहले वो एक पाकिस्तानी कलाकार से शादी का मन बना चुके थे.

लेकिन तब मान्यता ने उस रिश्ते में सेंध लगा दी....


image sources : timesofindia

ऋचा शर्मा से संजय ने पहली शादी की थी जब वो विदेश में थी तो संजू माधुरी से काफी नजदीक हो गए थे, मुंबई धमाकोके बाद मधुर भाग गई. ऋचा भी बीमारी से मर गई तो संजय ने रिया पिल्लई से शादी की लेकिन कुछ सालो में ही वो शादी टूट गई थी और इस दौरान संजू पाकिस्तानी कलाकार नादिया दुर्रानी से संपर्क में आये.

नादिया को डेट कर रहे थे उसी समय मान्यता संजय के संपर्क में आई और उनकी अल्हड़ मस्त जवानी ने संजू के मन में आग लगा दी (प्यार की) और ऐसे दुर्रानी को छोड़ संजू मान्यता के साथ सेट हो गए. संजय के जेल के दिनों में मान्यता ने उनको काफी सम्हाला इसलिए अब दोनों का रसायन सबको दीखता है.


image sources : scroll

संजू की माँ नरगिस अपने बेटे को डेब्यू करते देखना चाहती थी जो की कैंसर से पीड़ित थी, लेकिन रिलीज़ डेट के 5 दिन पहले वो मर गई. माँ की मौत के बाद ही सदमे में वो ड्रग्स लेने लगे थे, उन दिनों संजू ने अमेरिका में भीख भी मांगी थी इसी आदत के चलते टीना मुनीम उन्हें छोड़ गई थी.

मान्यता की शादी के खिलाफ उनकी दोनों बहनो ने उनकी शादी में शिरकत नहीं की थी, विधाता के दौरान पद्मिनी के साथ दुर्व्यवहार के चलते घई ने उन्हें थप्पड़ मार दिए था. जेल में संजय बलात्कार के दोषी कैदियों से बात नहीं करते थे जेल से छूटने के बाद उन्हें 15 दिनों तक बिस्तर पर नींद नहीं आई थी.

तो क्या ये बातें आपको पता थी?

Share This Article:

facebook twitter google