बॉलीवुड कपल्स जिनका होते होते रह गया था ब्रेकअप, जाने वजह और लिस्ट

"बॉलीवुड में आज जो विवाहित जोड़े आदर्श बने हुए है ऐसा नहीं है की वो हमेशा से ही ऐसे रहे हो और उनमे उतार चढ़ाव नहीं आया हो, लेकिन उन्होंने पार कर लिया वो समय. जाने?"

image sources : Masala

मंसूर अली खान पटौदी और बेगम सुल्ताना (शर्मीला) की बेटी सोहा ने कश्मीरी पंडित कुणाल खेमू से कुछ सालो पहले लम्बे अफेयर के बाद एक निजी समारोह में शादी की थी. शादी के बाद भी दोनों ने करियर जारी रखा और आज भी जारी है दोनों की एक बेटी है जिसका नाम भी काफी रोचक है.

सोहा उसे इनाया नाम से पुकारती है तो कुणाल उसे नवमी कहके बुलाते है और उसका नाम सबको इनाया नवमी बताते है सरनेम का इस्तेमाल नहीं करते. दोनों आज एक परफेक्ट कपल है लेकिन ऐसा भी नहीं है की दोनों में शादी के बाद सबकुछ ठीक रहा था.

शादी के बाद कुणाल बच्चा चाहते थे क्योंकि अफेयर के समय जो समझ बननी थी वो बन चुकी थी लेकिन सोहा इसके लिए तैयार नहीं हो रही थी. इसी मामले पर ये मीडिया रिपोर्ट आई थी की दोनों की शादी खटाई में पड़ सकती यह इस मुद्दे पर लेकिन बाद में सोहा मान गई और आज दोनों परफेक्ट कपल है.

जाने ऐसी ही जोड़ियों के कुछ विवाद....


image sources : Hindustantimes

कॉलेज के समय से प्रेमी रहे शाहरुख़ और गौरी ने भी शुरुवाती दिनों में खूब तकलीफे उठाई तब जाकर उनका प्यार परिपक्व हुआ था. माँ की मौत के बाद शाहरुख़ एक्टिंग में घुसे लेकिन उससे पहले उन्होंने रूठी गौरी को मनाने के लिए मुंबई की सड़को पर खूब तकलीफे झेली.

अनंत दोनों ने शादी की घरवाले खिलाफ हुए लेकिन धर्म के नाम पर नहीं बल्कि दोनों के लड़कपन के नाम पर लेकिन दोनों ने जबरन शादी की. दोनों के प्यार ने साबित कर दिया की उम्र नहीं समर्पण का भाव होना चाहिए प्यार में लेकिन आज सफल जोड़ी होने के बावजूद उनके विवाहित जीवन में भी काले दिन आये थे.

बिच में खबरे आई थी की शाहरुख़ ने प्रियंका चोपड़ा से दूसरा निकाह कर लिया है जिसके बाद गौरी के समर्थन में पूरा बॉलीवुड खड़ा हो गया. अनंत लोकलाज से शाहरुख़ ने अपने पाँव पीछे खींचे और ये शादी एक अफवाह ही रही लेकिन उस समय ऐसा लग रहा था की शायद दोनों का रिश्ता टूट जायेगा.


image sources : blogspot

पहली पत्नी और चार बच्चो के होते हुए भी हेमा और धर्मेंद्र ऐसे प्यार में फंसे की दुनिया की कोई ताकत उन्हें जुड़ा नहीं कर सकी. हेमा के घरवाले खिलाफ थे और धर्मेंद्र के भी घरवाले, जितेंदर से होने वाली सगाई को धर्मेंद्र ने इमोशनल अंदाज से रोका और अपना दावा ठोका.

धर्मेंद्र की पहली पत्नी को भी उनके जेठ ने सशर्त मना लिया शादी के लिए तब हुई दोनों की शादी और दो बच्चिया भी उसी शादी से. लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब दोनों का रिश्ता टूट की कगार पर पहुँच गया था, प्रकाश कौर (पहली बीवी) की शर्त थी की हेमा की कोई संतान फिल्मो में नहीं आएगी.

एशा इस शर्त को तोड़ने पर उतारू थी जिसके पक्ष में हेमा थी और धर्मेंद्र वचन बद्ध होने से विरोध में और अगर सनी देओल बिच में नहीं पड़ते तो शायद आज दोनों साथ नहीं होते....


image sources : Bollywoodshaadis

रणबीर कपूर के माता पिता ऋषि कपूर और नीतू सिंह दोनों ही एक सफल कलाकार रहे है, शादी से पहले दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे. नीतू ऋषि के लिए लड़कियों से मांडवली किया करती थी कुछ दिन के लिए दोनों में दुरी हुई तो ऋषि को प्यार का एहसास हुआ और दोनों ने शादी कर ली.

शादी के बाद जब ऋषि का करियर डगमगाने लगा तो घर में तनाव छा और वो नीतू से गाली गलौच के साथ साथ मारपीट भी करने लगे थे ऐसे में नीतू अपने मायके चली गई और प्रताड़ना का केस भी कर दिया जिसे बाद में वापिस लिया और घर वापसी भी की थी.

बाद में धीरे धीरे सब सामान्य हो गया और आज दोनों हिट है...

Share This Article:

facebook twitter google