कामसूत्र में अभिनय से शुरू किया था करियर, अपनी माँ से पर्दे पर करवा चुकी है लिपलॉक

"शबाना आज भी निसंतान है, जावेद अख्तर की पहली शादी से जो हनी से संताने थी वो ही दो बच्चे है दोनों बॉलीवुड में कार्यरत है नाम है फरहान और जोया. फरहान एक हीरो के..."

image sources : youtube

जावेद अख्तर की 1972 में हनी ईरानी के साथ शादी हुई थी जो की उन्ही के प्रोफेशन (स्क्रिप्ट राइटिंग) में थी, 1984 में दोना अलग हो गए जिसकी वजह शबाना आज़मी को ही माना गया. शबाना निसंतान है, जावेद अख्तर की पहली शादी से संताने थी वो ही दो बच्चे है दोनों बॉलीवुड में कार्यरत है नाम है फरहान और जोया. 

फरहान एक हीरो के रूप में अपने को स्थापित कर चुके है और जोया फिल्म डायरेक्शन में अब एक नामी शक्शियत है. लोग ये समझते है की जोया को गॉड फादर के चलते ये मौका मिला है तो ये बात सर्वथा गलत है, जोया ने जितने पापड़ बेटे है उतने किसी फिल्म डायरेक्टर नहीं नहीं पेले होंगे. 

आपको जानकार हैरानी होगी की जोया मीरा नायर की बेन हो चुकी फिल्म "कामसूत्र" दी टेल ऑफ़ लव का हिस्सा रह चुकी है. फिल्म हालाँकि बेन हो चुकी है लेकिन जोया ने उसमे एक छोटा सा रोल किया था, वैसे वो उन्होंने फिल्म निर्माण में NYU से डिप्लोमा धारी है और श्याम बेनेगल और मीरा नायर जैसे निर्देशकों को असिस्ट कर चुकी है.

Next Slide में पढ़ें : जाने जोया का संघर्षपूर्ण सफर और उपलब्धिया?
Previous 1 2 Next  

Share This Article:

facebook twitter google