"कांग्रेस हटाओ देश बचाओ" कहने वाला तमिल स्टार, मोदी को छोड़ मायावती से मिलाया है हाथ!

"कांग्रेस हटाओ देश बचाओ का कभी नारा दिया था और आज भी कांग्रेस के कट्टर आलोचक तमिल फिल्मो के इस स्टार को आप टीवी पर तो जानते होंगे जाने उनका राजनितिक सफर भी???"

image sources : starunfolded

वो खुद सुपर स्टार है इसके आलावा चिरंजीवी का भांजा अल्लू अर्जुन उनका बेटा राम चरण भाई पवन कल्याण भी सुपर स्टार है तमिल सिनेमा के. लेकिन उम्र ढलने के बाद चिरंजीवी ने भी समाज सेवा की सोची और अपनी एक राजनैतिक पार्टी बनाई थी जिसमे उनके भाई पवन भी सहयोगी थी.

जब पार्टी का कुछ राजनैतिक रसूख पनपा तो चिरंजीवी ने अपनी इसी पार्टी का विलय कांग्रेस पार्टी में कर दिया और सारी मेहनत खत्म हो गई. लेकिन तब उनके छोटे भाई में बगावती सुर अपनाते हुए उनके फैसले को खारिज कर अपनी ही एक राजनैतिक पार्टी बनाई.

हालाँकि अभी तक उनकी पार्टी ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है लेकिन अबकी बार वो चुनाव लड़ने जा रही है और मायावती से उन्होंने गठबंधन भी कर लिया है. पवन कल्याण ने मायावती को पीएम पद का दावेदार मान लिया है और कांग्रेस को भी वो जमकर कोसने वालो में से एक है.

जाने उनका फ़िल्मी और सियासी सफर...


image sources : news18

मार्टिकल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट पवन कल्याण ने तीन तीन शादिया की है जिसमे से पत्नी से उन्हें दो संताने है, लगभग 2 दशकों के फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई कीर्तिमान स्थापित किये है. ज्यादातर अपनी फिल्मो में वो पब्लिक के मसीहा बन कर ही उभरे है और इसलिए राजनीती में भी कुछ ऐसा ही करना चाहते है.


image sources : mirchi9

2014 में उन्होंने अपनी जनसेना पार्टी बनाई थी जिसने चुनाव तो नहीं लड़ा लेकिन पीएम (बीजेपी) उम्मीदवार मोदी को समर्थन दिया और उनका प्रचार किया था. समाज सेवा से जुड़े हुए है पवन कल्याण और आये दिन वो दान करते रहते है जिसके चलते सुर्खियों में रहते है.

दिसंबर 2017 में उन्होंने सक्रीय राजनीती में आने की घोषणा की और अबकी बार वो चुनाव लड़ रहे है लेकिन बीजेपी से नहीं गठबंधन मायावती से किया है.

story sources : wikipedia

Share This Article:

facebook twitter google