Love Story : इंटरव्यू लेने आई पत्रकार से हो गया था पहली नजर में प्यार, लेकिन संस्कार

"हिंदी फिल्मो में आपने अलग अगल रंग की फ़िल्मी कहानिया देखि होगी लेकिन क्या सुपर स्टार्स की रियल लव स्टोरीज आपको पता है? जाने रजनी समेत कई स्टार्स की प्रेम गाथाये."

image sources : celebrityprofile

रोमिओ जूलिएट, सलीम-अनारकली जैसे फ़िल्मी और फेक प्रेम कहानिया आपने परदे पर देखि होगी, इसमें से कुछ आपको प्रेरित भी कर गई होगी लेकिन क्या आपने इन्ही फ़िल्मी सितारों की असली प्रेम कहानिया जानी है? सुपर स्टार रजनीकांत ने पहली ही नजर में अपनी सोल मेट को पहचाना और प्रोपोस भी कर दिया था लेकिन.

अगर आप उनकी प्रेमिका का जवाब सुनेंगे तो सन्न रह जायेंगे, इतने बड़े सुपर स्टार से तो कोई भी शादी कर ले लेकिन फिर भी उस लड़की ने कहा था की आपने माता पिता से बात करेगी. वो लड़की आज उनकी पत्नी है लेकिन जिस लड़की को देख पहली बार उनका दिल मचला उससे शादी के लिए उन्हें खूब पापड़ बेलने पड़े थे.

रजनीकांत की पत्नी की बड़ी बहन की शादी तय हो चुकी थी वो भी इंडस्ट्री के ही सदस्य से, उसने तब रजनीकांत की मदद की और ऐसे दोनों की शादी हुई थी. दोनों की दो बेटिया है रजनी ही ऐसे स्टार है जो की पत्नी के साथ वफादार है और आज भी दोनों एक दूसरे से उतना ही प्यार करते है.

जाने ऐसे ही बॉलीवुड सुपर स्टार्स की दिलचस्प प्रेम कहानिया....


image sources : filmibeat

हालाँकि बाद में भले ही अमिताभ कुछ फिसले हो लेकिन आज भी जमे हुए है विवाहित जीवन में, क्योंकि उनका पहला प्यार थी उनकी पत्नी भादुड़ी. असल में जया अमिताभ से काफी सीनियर थी जब दोनों की पहली मुलाकात हुई तो अमिताभ ने जया की तारीफ की थी.

बस ये ही बात जया के मन में बैठी हुई थी लेकिन फिल्म जंजीर से जब सलीम खान अपने पिता की जीवनी परदे पर उतार रहे थे तो उन्हें कोई बड़ा एक्टर हाँ नहीं कह रहा था. ऐसे में उन्होंने अमिताभ को रेलवे स्टेशन से वापिस बुलाया लेकिन बड़ी एक्ट्रेस भी तब हाँ नहीं बोल रही थी.

तब जया को अमिताभ के करियर का वास्ता देकर तैयार किया था सलीम खान ने और इसी झुकाव के चलते दोनों शूटिंग के दौरान ही प्रेम बंधन में और विवाह बंधन में भी बंध गए.


image sources : inkhabar

शाहरुख़ की भी प्रेम कहानी में भले ही प्रियंका का गच्चा आया था लेकिन अब इसमें टूट की सम्भावना नहीं है, लेकिन इनके प्यार की शुरुवात काफी गंभीर थी. शाहरुख़ के करियर के चलते दोनों दूर हो सकते थे ऐसे में शाहरुख़ की माँ भी मर गई थी और शायद शाहरुख़ ब्रेकअप कर ले इस डर से गौरी भी मुंबई चली गई थी.

लेकिन शाहरुख़ तब उसके पीछे खाली हाथ पहुँच गए, बिना उसके कोई पत्ते और खबर के. वो रातो में बेंच पर सोते दिन में ताज होटल में बर्तन धोते और इसी दौरान गौरी को भी ढूंढते थे, ऐसे में ही एक दिन होनहार के चलते गौरी उन्हें ताज होटल के सामने ही मिल गई.

दोनों की आँखों ने आंसू थे और दोनों ने घरवालों की मर्जी के बिना (दोनों बालिग़ तो थे लेकिन अपने पैरो पर खड़े नहीं थे) दोनों ने शादी कर ली और संघर्ष से शाहरुख़ ने करियर बनाया.


image sources :desibox

दिलीप और शायरा की प्रेम कहानी भी काफी रोचक है, करियर की शुरुवात में ही शायरा दिलीप कुमार के प्यार में पड़ गई थी और शादी का प्रस्ताव भी दे दिया सामनसे से. लेकिन दिलीप कुमार ने उम्र के अंतर के चलते ये प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया था और दोनों करियर में ही ध्यान देने लगे.

लेकिन बाद में जब शायद बानो और राजेंद्र कुमार की खिचड़ी पकने लगी तो शायरा की माँ ने दिलीप कुमार को मनाया और दोनों की शादी हुई. इस दौरान दिलीप कुमार के जीवन में संतान के चलते दूसरी बीवी का भी मंजर आया लेकिन बाद में उन्होंने शायरा को ही चुना और घर वापसी की.

Share This Article:

facebook twitter google