जाने सलमान समेत बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स के फर्स्ट किसिंग सीन...

"होठो पर चुम्बन एक निजी मुद्दा है ये रेखा के मामले में कोर्ट ने फैसला दिया था इसे दिखाना न दिखाना एक्ट्रेस पर निर्भर करता है लेकिन क्या आप जानते है स्टार्स के..."

image sources : youtube

बॉलीवुड इतिहास में जब फिल्मे अंग्रेजो के लिए बनती थी तब उसमे पात्र तो भारतीय होते थे लेकिन पाश्चात्य संस्कृति ही उन्हें परोसी जाती थी. स्वाभाविक था उसमे अश्लीलता तो होनी ही थी, लेकिन फिर भी उसमे महिला विदेशी ही होती थी देविका रानी ने अपने पति के संग लिपलॉक कर तबाही मचा दी थी जिसके चलते भारत में उसकी आलोचना हुई थी.

वो किसिंग दृश्य आज भी बॉलीवुड इतिहास का ऑनस्क्रीन सबसे लम्बा किस है, देश आजाद हुआ तो ऐसे दृश्यों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. गले मिलने हाथ पकड़ने भर से ही या पेड़ या झाड़ियों के पीछे जाकर ही रोमांस को परदे पर दर्शाया जाता था बाकी ज्यादातर फिल्मे कहानी से ही चल जाती थी.

लेकिन जब कहानियो का टोटा होने लगा और राजकपूर जब दिवालिया होने की कगार पर पहुँच गए तो स्विम सूट, ड्रीम सीक्वेंस और ट्रांसपेरेंट कपड़ो से भी जब बात न बनी तो उन्होंने खुद मेरा नाम जोकर में लिपलॉक करके तोडा कानून. लेकिन बोर्ड पर दबाव बनाकर वो बच गए कार्यवाही से और उसके बाद  बढ़ने लगा परदे पर रोमांस.

जाने आज के बॉलीवुड स्टार्स ने कब और किसके साथ किया था पहला लिपलॉक?

Next Slide में पढ़ें : जाने सलमान का पहला किश, काच के जरिये कैसे फिल्माया गया?
Previous 1 2 3 4 5  ... Next  

Share This Article:

facebook twitter google