दूरदर्शन से निकले टीवी के शाहरुख़ खान है रजत टोकास, जाने अब कहा है?

"डी डी नेशनल पर प्रसारित फौजी धारावाहिक से शाहरुख़ खान को काफी प्रसंसा मिली थी और उसी की वजह से वो स्टार बन पाए लेकिन क्या आप जानते है टीवी के एक और SRK रजत टोकस"

image sources : youtube

दिल्ली के आरके पुरम में जन्मे रजत टोकास अब 27 साल के हो गए है उन्होंने अपना एक्टिंग करियर 13 साल की उम्र में दूरदर्शन से शुरू किया था. 2004 में बोंगो नाम की एक एनिमेटेड सीरीज दूरदर्शन पर प्रसारित हुई थी जो की बच्चो के लिए उन्ही पर आधारित थी.

उसी सीरियल से रजत ने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था, उसके बाद वो बहुत से बच्चो के ऐसे सेरिअल्स में काम करते ही गए. 2006 में सांई बाबा के भाई तांत्या का रोल भी उन्होंने किया जिसके बाद उन्हें सागर वर्ल्ड के बहुचर्चित और लोकप्रिय ऐतिहासिक धारवाहिक में काम मिला.

"धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान" में रजत को युवा पृथ्वीराज का रोल मिला जिसके बाद उनकी किस्मत ही बदल गई और टीवी पर प्रसारित होने वाले लगभग सभी ऐतिहासिक धारावाहिको में उन्हें ही लीड रोल मिलने लगा. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगता है की इस सीरियल में उनके 5 एपिसोड ही होने थे जो बाद में बढ़कर 200 किये गए.

जाने अब कहा है और क्या कर रहे है और उनके बारे में कुछ और फैक्ट्स...


image sources : imgrumweb

उनकी लोकप्रियता का ही नतीजा था की बाद में वो फिर सागर आर्ट के धरम वीर में चुने गए, उसके बाद जोधा अकबर में अकबर बने और फिर चन्द्रगुप्त मौर्य बने चंद्र नंदिनी में. नागिन में नेवला का रोल उन्हें ही मिला जिससे उनकी लोकप्रियता नकारात्मक रोल में भी बढ़ी.

राजबब्बर के बेटे आर्यन की पूर्व प्रेमिका सृष्टि नय्यर से कुछ साल पहले ही शादी कर चुके है, लेकिन चंद्र नंदिनी के सेट पर साथी  कलाकार तन्नू खान से उनकी नजदीकियों ने खूब सुर्खिया बटौरी थी.


image sources : Highlightsindia

जारी नागिन 3 में वो विक्रांत की भूमिका में दिखाई दे रहे है जो की एक इच्छाधारी नाग है, अब रजत फिर एक ऐतिहासिक सीरियल से जुड़ेंगे. लेकिन प्रसंसको को अब इंतजार है की वो कब बॉलीवुड में भी अपनी एंट्री करेंगे क्योंकि सफलता का असली पैमाना बॉलीवुड ही माना जाता है हर कलाकार के लिए.

Share This Article:

facebook twitter google