अमिताभ को अपने सामने पप्पू बताकर जया भादुड़ी ने ठुकरा दी थी ज़ंजीर

"आज भले ही बॉलीवुड का बेस्ट कपल हो लेकिन कभी बच्चन परिवार के दोनों मुखियाओं के बिच इतनी बड़ी दिवार थी की ज़ंजीर में काम करने के लिए भादुरी ने इंकार कर दिया था....."

image sources : globalvillagespace

अमिताभ और भादुड़ी की मुलाकात एक दिन अचानक किसी फ़िल्मी समारोह में हुई जंहा अमिताभ ने जया से कहा की मॉडर्न और संस्कृति दोनों का मेल हो आप और एक परफेक्ट भारतीय एक्ट्रेस हो जो की एक जादुई कवि पुत्र शब्द थे जो की जया के कानो में मिश्री घोल गए.

इस दिन के पहले दोनों ने कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं किया था और न ही मुलाक़ात ही हुई थी दोनों की लेकिन अमिताभ जया के मुरीद जरूर थे. हालाँकि अमिताभ के बारे में जया की कोई राय नहीं थी लेकिन अमिताभ की पर्सनालिटी और व्यक्तित्व को देखकर वो प्रभावित हो गई थी.

दोनों ने बाद में ज़ंजीर के बाद शादी की और आज एक सफल कपल है लेकिन क्या आप जानते है की ज़ंजीर फिल्म में अमिताभ के साथ में काम करने से जया ने इंकार कर दिया था. बाद में वो मान गई और फिल्म हिट भी रही लेकिन आखिर उन्होंने मना क्यों किया था ये बात जानने लायक है.


image sources : cinestaan

आपको शायद मालुम हो न हो लेकिन ज़ंजीर में फिल्म के हीरो अमिताभ का किरदार सलमान खान के दादा के जीवन से प्रभावित था. इसी के चलते राज कुमार धर्मेंद्र और राजेंद्र कुमार जैसे हीरो इस रोल को करने से इंकार कर चुके थे इसी के चलते अमिताभ के हिस्से ये रोल आया था.

लेकिन अमिताभ को साइन करने के बाद उनके साथ काम करने के लिए कोई भी अभिनेत्री राजी नहीं हो रही थी क्योंकि तब अमिताभ का कद बेहद छोटा था. खुद जया बच्चन बाद में कास्ट हुई थी अमिताभ से 6 साल सीनियर थी और इसी के चलते उन्होंने भी इंकार कर दिया था.

तब सलीम खान भादुड़ी के पिता तब से मिले अमिताभ के करियर की दुहाई दी थी इसके बाद जया को याद आया की अमिताभ ही वो नौजवान है जिसने उनके दिल में घर कर लिया था और उन्होंने हाँ की. फिल्म हिट होने से पहले ही दोनों ने गुपचुप शादी की और हनीमून मना आये.

फिल्म की ग्रैंड सफलता के बाद दोनों ने फिर से सबके सामने शादी की...

Share This Article:

facebook twitter google