अंडरवर्ल्ड की धमकी के चलते रातोरात गायब हो गई थी बख्तावर खान

"बॉलीवुड में आज भी अंडरवर्ल्ड का राज है इससे कोई मुकर नहीं सकता है, राहत अली खान को विदेशी करेंसी की स्मगलिंग के लिए नोटिस इसका सबूत है, ऐसे में कई एक्ट्रेस कोतो"

image sources : TimesonIndia

सुन कर भले ही चौंक गए हो लेकिन सोनम का असली नाम बख्तावर खान ही था, वो राजा मुराद की दूर की रिश्तेदार थी इसलिए मिला था 16 साल की उम्र  में ही ब्रेक. 1988 में विजय से यश चोपड़ा की फिल्म से डेब्यू करने वाली सोनम को ये नाम यश चोपड़ा ने ही दिया था.

लेकिन सोनम को शोहरत मिली उनकी दूसरी फिल्म त्रिदेव से जिसमे उनपे "ओये ओये" सांग फिल्माया गया था और वो अपने हुस्न से जवां दिलो की धड़कन बन गई थी. उसके बाद तो चंकी गोविंदा और नसीरुद्दीन शाह के साथ उनकी जोड़ी लगभग तय ही हो गई थी.

उनकी कुछ प्रमुख फिल्मे  मिटटी और सोना, आखरी घुलम, लश्कर, क्रोध, अजूबा और विश्वात्मा थी, 1991 में उन्होंने फिल्म निर्देशक राजीव राय से शादी कर ली थी और फिल्मो को अलविदा कह दिया था. लेकिन 1997 में कुछ ऐसा हुआ के उन्हें देश छोड़ कर ही भागना पड़ गया था.

जाने क्या था वो कारण और अब कहा किस हाल में है बख्तावर खान...??? 


image sources : dailyhunt

अपने छोटे से करियर में सोनम ने 30 फिल्मे की थी और उनका इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला काफी चौंकाने वाला था क्योंकि वो अपने करियर के तब शबाब पर थी. असल में 1997 में उनपे अंडरवर्ल्ड के डॉन अबू सलेम के गुर्गो के द्वारा प्राण घातक हमला हुआ था जिसके बाद...

उनके पति और उन्होंने भारत छोड़ दिया था और लॉस एंगेल्स में शिफ्ट हो गए थे, लेकिन वंहा से भी बाद में वो स्विज़रलैंड शिफ्ट हो गए थे. उन्हें इस दौरान के बेटा भी हुआ था, लेकिन कुछ सालो बाद वो फिर भारत लौट आये थे लेकिन बात इन्ही ख़त्म नहीं हो जाती है...


image sources : India

वापस लूट कर ही दोनों अलग अलग रहने लगे थे और शादी की सिल्वर जुबली तारीख पर दोनों ने तलाक ले लिया था. लेकिन जब बेटा 23 साल का हो गया तो सोनम ने अपने दोस्त और पेशे से डॉक्टर मुरली पोडवाल से दूसरी शादी कर ली दोनों ने निकाह किया था.

दोनों पति पत्नी ही तलाकशुदा थे और 2017 में शादी के बाद वो हनी मून के लिए रवाना हो गए, ऐसे सोनम शादी के बाद आखिर कार अपनी मंजिल पर आ ही गई...

Share This Article:

facebook twitter google