6 एक्ट्रेस जिनका डेब्यू रहा सुपर हिट उसी के बाद की शादी, 3 का कमबैक रहा सफल

"बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लिए शादी करियर के लिए खात्मा समझा समझा जाता था कभी लेकिन अब नहीं लेकिन बॉलीवुड के शुरुवाती दिनों में विवाहित एक्ट्रेस ने जो की पहली ही.."

image sources : pinterest

नूतन समर्थ बहल ये उनका पूरा न था, उनका जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और चार बहन और एक भाई में वो सबसे बड़ी थी. भाई के जन्म से पहले ही (जब पेट में था) तो माता पिता का तलाक हो गया था. नूतन का परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा था इसलिए उन्हें जल्द ही ब्रेक मिल गया.

लेकिन शुरुवात में ही करियर असफल रहा था इसलिए माँ ने उन्हें पढ़ने के लिए स्विस भेज दिया था, लौटी तो बड़ा ब्रेक मिला था सीमा से. उस फिल्म के तुरंत बाद ही उन्होंने रजनीश बहल नाम के सेना के अधिकारी से शादी कर ली थी लेकिन फिल्मो में एक्टिंग जारी रखी थी.

शादी के बाद उन्होंने करियर में नए कीर्तिमान स्थापित किये थे और 4 दशकों तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था. बॉलीवुड में ऐसा करने वाली अकेली (शै के बाद कमबैक) नहीं है उनके आलावा और भी है लेकिन इस लिस्ट में सफलता प्रतिशत 50 है.

जाने और कौन थी ऐसी ही विवाहित अभिनेत्रियां....


image sources : rediffmail

1948 में कोलकाता में जन्मी मौसमी चटर्जी के पिता आर्मी में थे और उनकी दादी जज थी,  स्कूल से ही एक्टिंग का शौक था और टीनएज महि उन्हें बालिका वधु फिल्म (बंगाली) करने को मिल गई जो की बड़ी हिट रही. लेकिन मौसमी अभी पढ़ना चाहती थी इसलिए फिल्मे स्वीकार नहीं की.

लेकिन कुछ साल बाद उनकी काकी बीमार हो गई जो की भतीजी की शादी देखना चाहती थी इसलिए हेमंत कुमार के बेटे से उनकी शादी हो गई. शादी के 5 साल बाद घर में पार्टी के दौरान उन्हें एक्टिंग का रोल अनुराग फिल्म (अंधी का किरदार) में मिला जिसे पति के प्रोत्साहन पर स्वीकार किया और बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्री बन गई थी.


image sources : pinterest

पंडित जसराज की भतीजी सुलक्षणा पंडित का भी कुछ ऐसा ही था, पहली ही फिल्म लव स्टोरी बड़ी हिट रही थी लेकिन फिल्म के ख़त्म होने से पहले ही उनकी कुमार गौरव के साथ लव स्टोरी चालु हो गई थी. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन पिता राजेंद्र कुमार ने मना कर दिया तो ये हो न सका.

लेकिन शादी का मन बना लिया था इसलिए उन्होंने शादी कर ली, लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही वो रिश्ता तलाक से टूट गया. शादी के बाद उन्होंने फिल्मो में कमबैक किया लेकिन वो सफल नहीं हो पाई और अनंत आदेश श्रीवास्तव से शादी कर की फिर सेटल हो गई.



image sources : trendnet

नूतन और मौसमी चटर्जी के आलावा लगभग उनके बराबर ही शादी के बाद कमबैक में कोई अभिनेत्रिय सफल रही तो वो थी डिंपल कपाडिया. डिंपल ने बॉबी के तुरंत बाद ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी जिसके बाद उन्होंने उनकी एक्टिंग पर रोक लगा दी थी.

लेकिन ट्विंकल रिंकल के जन्म के बाद वो राजेश खन्ना से अलग हो गई और सागर से फिर कमबैक किया जिसके बाद वो बॉलीवुड में छा गई और आल टाइम बेस्ट एक्ट्रेस के नामो में उनका नाम शुमार होने लगा है...


image sources : dainikbhaskar

भाग्यश्री भी ऐसी ही अभिनेत्री है जो की फिल्म मैंने प्यार किया की रिलीज़ से पहले ही गर्भवती हो गई और शादी के बाद बच्चे को भी जन्म दे दिया था. लेकिन उसके बाद उन्होंने (कुछ साल बाद) फिर वापसी करनी चाहि लेकिन तब ऐसी सफलता नहीं मिली और उन्होंने फिल्मे छोड़ दी.

लेकिन उसके बाद उन्होंने टीवी का रुख किया और टीवी सीरियल में आई लेकिन फ्लॉप ही कहलाई...


image sources :IndiaTV

इस लिस्ट में सबसे ताजा एंट्री है स्माइली सूरी जिन्होंने कलियुग फिल्म से ब्लॉकबस्टर सफल एंट्री की थी बॉलीवुड में, लेकिन उसके बाद उन्हें कोई लीड रोल में मौका ही नहीं मिला. 2014 में उन्होंने शादी कर ली और सेटल हो गई लेकिन उसके बाद वो डिप्रेशन में आ गई थी.

हालही में उन्होंने योग और एरोबिक्स से फिटनेस और कॉन्फिडेंस पाया है और कुछ फिल्मे भी...

Share This Article:

facebook twitter google