बॉलीवुड स्टार्स जो प्रेमी की बेवफाई के चलते पागल हो गए.....

"मैं तेरे प्यार में पागल.....जीते जी होश में हो जाए वो तो ठीक है लेकिन प्रेमी के बेवफा हो जाने के बाद अगर पागल हो जाए तो वो जहर हो जाता है, ऐसा ही कुछ हुआ इन...."

image sources : youtube

पंडित जसराज की भतीजी सुलक्षणा पंडित ने अपना करियर सिंगिंग से ही शुरू किया था और बाद में एक्ट्रेस बन गई थी. करियर में तीन दर्जन से ज्यादा फिल्मे की थी उनकी खूबसूरती भी बला की सी थी, लेकिन अब वो मानसिक रूप से बीमार चल रही है या यु कहे की वो पागल हो गई है.

सुलक्षणा ने अपने करियर के दौरान संजीव कुमार से प्यार किया था, लेकिन आश्चर्य की बात ये की संजीव कुमार ने उनके सामने से दिए प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. असल में संजीव कुमार हेमा मालिनी के धोखे के चलते (धर्मेंद्र से शादी कर ली थी) उस सदमे से उबर नहीं पाए थे और हार्ट अटैक से मर भी गए थे.

इस सदमे में सुलक्षणा शादी भी नहीं कर पाई और मानसिक रूप से भी उनकी स्तिथि बिगड़ गई, उनका खर्च उठाने की जिम्मेदार उनकी बहन विजेता पंडित की है. जाने ऐसे ही कुछ और भी सितारों को करियर में तो सफल भी रहे लेकिन जब पटरी से उतरे तो पगला गए....


image sources : youtube

अमिताभ से प्रेम प्रसंगो को लेकर पहली बार परवीन बॉबी चर्चा में आई थी, ब्रेकअप हुआ तो अस्पताल में भी वो अमिताभ का नाम लेकर चिल्लाती थी.

डेन्नी, कबीर बेदी से प्रेम प्रसंगो के बाद, महेश भट्ट को परवीन बॉबी से प्यार हो गया था, दोनों चुपके से लिव इन में रहने लगे थे. एक दिन महेश भट्ट ने ये जाना की परवीन किसी अजीब बीमारी की शिकार है क्योंकि वो घर के एक कोने में नंगी बैठी थी और कह रही थी की कोई उन्हें सुन रहा है.

इस बात से डर के महेश भट्ट बाहर निकल आये थे लेकिन परवीन तब उसी अवस्था में सड़क पर आ गई थी, महेश भट्ट के प्यार पर शायद आपको संदेह हो लेकिन परवीन की मौत के तरीके से आपको भी सब ठीक ही लगेगा. तीन दिन तक अखबार और दूध परवीन के घर के बाहर ही पड़ा देख पड़ौसियों ने पुलिस को फ़ोन किया तो उन्हें मृत पाया था.


image sources : youtube

1994 में में फिल्मो में करियर डूबा तो वो टीवी पर भी आये लेकिन बात न बनी साथ ही उनके परिवार हालत भी उनके डिप्रेशन में जाने की वजह बने. ऐसी खबरे आई की उनकी पत्नी ने उनसे बेवफाई की थी, मुंबई के मेन्टल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जंहा से वो एकाएक ही नदारद हो गए थे.

अभिनेत्री दीप्ती नवल ने अपने फेसबुक पेज में उनकी गुमशुदगी की सुचना सार्वजनिक की तो 2011 में ऋषि कपूर ने उनके अमेरिका के एटलांटा में एक मानसिक अस्पताल में होने की बात उनके भाई को बताई लेकिन वो खुल कर नहीं बोले. राजकिरण की बेटी ने पूरा पता निकाल लिया और उनके मिल जाने और इलाज का ब्यौरा दिया. 

असल में घरवालों के ऊपर वो बोझ हो गए थे तो उन्हें अमेरिका के एक सरकारी मेंटल अस्पताल में उसे छोड़ आये घर वाले ही.

Share This Article:

facebook twitter google