जाने क्या हुआ जब प्रेमी सलमान के जरिये घई ने ऐश को बुलाया था बंगले पर?

"सुभाष घई और ऐश्वर्या के बिच ताल फिल्म में कास्टिंग के लिए क्या हुआ था इसके बारे में शक्ति कपूर ने कुछ खुलासा किया था लेकिन क्या आप जानते है उन्होंने सलमान के..."

image sources : smacharnama

1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म "हम दिल दे चुके सनम" में सलमान खान और ऐश्वर्या राय ने पहली बार रोमांस किया था. इसी फिल्म से दोनों के बिच प्रेम पनपना शुरू हो गया जो की दीवानगी की हद तक पहुँच गया था, 2001 में ऐश्वर्या राय ने ब्रेकअप कन्फर्म कर दियत है.

हालाँकि आरोप ये भी लगते रहे है की ऐश्वर्या ने करियर में ऊपर चढ़ने के लिए सलमान को सीढ़ी बनाया था इसलिए ही उन्होंने उनसे रोमांस किया था. लेकिन वो अफेयर उनके लिए गले की फांस बन गया था और उनसे न निगलते बन रहा था और न ही उगलते क्योंकि उगला तो भी करियर ख़त्म और निगला तो जिंदगी ख़त्म.

असल में सलमान एक साइको प्रेमी निकले जैसा की मीडिया रिपोर्ट में सामने आया था, शायद वो शादी के लिए काफी डेस्पेरेट थे. ऐश्वर्या ने तब बॉलीवुड में कदम रखा ही था और सलमान अपने आप को टॉप एक्टर बनाने के लिए संघर्ष ही कर रहे थे ऐसे में शादी होती तो भी दोनों का करियर खत्म हो जाता.

लेकिन प्यार तो सलमान ऐश से बहुत करते थे जाने ऐसी ही एक घटना जो करती है साबित....


image sources : topyaps

अस्सी से नब्बे के दशक में सुभाष घई ने राजकपूर से शोमैन का तमगा अपने नाम पर हासिल कर लिया था, उनकी हर फिल्म बड़ी हिट और अलग रहती थी साथ ही स्टार मेकर भी होती थी. उन दिनों ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में शुरुवात ही की थी और वो सलमान को डेट भी करने लगी थी.

इस दौरान सलमान के पास शाहरुख़ जैसा रुतबा नहीं था और वो आज के दोनों के कद के विपरीत थे. लेकिन सलमान चाहते थे की उनकी गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या सफल होवे और इसलिए उन्होंने एक पार्टी के दौरान सुभाष घई के साथ जब वो अकेले थे तो सुभाष घई से ऐश्वर्या को अपनी फिल्म "ताल" में कास्ट करने की सिफारिशी थी.

लेकिन सुभाष घई ने सलमान से ऐसी बात कह दी की सलमान तमतमा गए और उन्होंने एक झापड़ घई के कान के निचे बजा दिया.....


image sources : youtube

असल में सुभाष घई से जब सलमान ने सिफारिश की तो घई ने उनसे कहा की ऐश्वर्या को मेरे मेड आइलैंड वाले बंगले पर भेज देना वंही बात करूँगा उससे. इस बंगले का मतलब आप समझे न समझे सलमान अच्छी तरह समझ गए थे इसलिए उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ऐसा ऑफर देने पर सुभाष घई को एक चपत लगा दी थी.

हालाँकि बाद में सलमान के पिता सलीम खान ने बेटे के लिए घई से माफ़ी मांग ली थी, लेकिन गौर करने वाली बात ये है की ऐश्वर्या को ही ये फिल्म मिल और वो सुपर स्टार बन गई. लेकिन शक्ति कपूर जब स्टिंग ऑपरेशन में कास्टिंग काउच के लिए पकड़ाए तो उन्होंने सुभाष घई पर ऐश्वर्या के साथ ऐसा करने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी.

मतलब क्या है इसका अनुमान ही लगा सकते है आप हम हक़ीक़त तो स्टार और भगवान ही जाने...

Share This Article:

facebook twitter google