पत्नी बच्चो को छोड़ किसी और औरत के साथ रहने लगे थे फ़िरोज़, छोटे भाई ने भाभी....

"अफगानी मूल के शरणार्थी पठान मुस्लिम परिवार में बंगलौर शहर में फ़िरोज़ खान और संजय खान का जन्म हुआ था, फ़िरोज़ कान्वेंट स्कूल में पढाई के बाद मुंबई आ गए. लेकिन मिज़ाज़"

image sources : pinterest

अभिनेता कादर खान की तरह अफगानी मूल के शरणार्थी पठान मुस्लिम परिवार में बंगलौर शहर में फ़िरोज़, अकबर और संजय खान का जन्म हुआ था, पढाई के बाद मुंबई आ गए थे फ़िरोज़ वंहा उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन की और 1960 में डेब्यू किया था. 

जल्द ही उन्होंने अपनी जड़े जमा ली और फिर अपने भाईयो (संजय-अकबर) को भी सेट कर लिया, दोनों भाई बिगड़ैल और लट्ठमार थे. दोनों के ही इंडस्ट्री में मारपीट की घटनाएं आम थी, लेकिन भाई भाई ही नहीं बल्कि भाई भाभी आदि भी लड़ते थे और किसी की परवाह नहीं करते थे.

संजय खान ने जीनत अमान के साथ इतनी मारपीट की के उनकी एक आँख ही खराब हो गई थी, वंही पहले जीनत की इज्जत बचाने के लिए वो पुरे गाँव से भीड़ गए थे. फ़िरोज़ खान ने अपनी पार्टी में नशे में विनोद खन्ना की पत्नी को पकड़ लिया था तो विनोद से लड़ाई होते होते रहे गई थी.

लेकिन जाने वो घटना जब देवर भाभी में हो गई थी हाथापाई....


image sources : Bollywoodshaadis

फ़िरोज़ खान भी काफी रसिया मर्द थे, विवाहित और दो बच्चो के पिता होकर भी वो इधर उधर मुंह मारते रहते थे. अपने पैतृक शहर बेंगलोर की एक हसीना ज्योतिका धनराजगीर के लिए वो अपनी पत्नी को छोड़ उसके ही साथ रहने लगे थे लेकिन उनकी पत्नी सुंदरी भी इससे बेफिक्री थी.

वो भी रातो में नाईट क्लब में जाती रहती थी और तो और घर में ही पार्टी कर लेती थी, लेकिन उनके ही घर के ऊपर के माले में फ़िरोज़ के छोटे भाई अकबर रहते थे. एक रात पार्टी में शोर से उनकी नींद खुल गई और वो पार्टी में आके हंगामा करने लगे और म्यूजिक बंद कर दिया.

फ़िरोज़ की पत्नी सुंदरी भी कम न थी उन्होंने फिर म्यूजिक तेज किया तब अकबर ने फिर बंद कर दिया और कहने लगा की तुम्हे फ़िरोज़ भाई ने छोड़ दिया अब तुम यंहा किस हक़ से रह रही हो तो सुंदरी ने उसे एक चांटा जड़ दिया. अकबर भी हाथ उठाने पर उतारू था लेकिन मेहमानो ने उसे समझा बुझा कर वापिस भेज दिया.

सुबह अकबर ने भाई फ़िरोज़ को फोन किया तो उसने अकबर से कहा तुम अपने काम से काम रखो, धमकी भी दी तो वो दुबक गए. मतलब बेवफाई के साथ भी वफादारी जारी....

Share This Article:

facebook twitter google