300 लड़कियों वाला दावा करने वाले संजय ने किसके लिए जेल में की थी आत्महत्या की कोशिश

"जैसे ही राजकुमार हिरानी ने अपने संजय दत्त के जीवन पर फिल्म बनाने का एलान किया वैसे ही दत्त की पूर्व प्रेमिका की नींद उड़ गई. माधुरी दीक्षित ने राजकुमार हिरानी से"

image sources : youtube

फिल्म संजू की रिलीज़ पर आरोप लगे थे लेकिन तब राजकुमार हिरानी ने इंकार किया लेकिन भारत की दूसरी सफल फिल्म बन जाने के बाद उन्होंने स्वीकार किया की संजय दत्त की छवि सुधारने के लिए फिल्म की कहानी से छेड़छाड़ की गई थी. फिल्म में संजू की पहली पत्नी प्रेमिका और माधुरी का चैप्टर लगभग हटा ही दिया गया था जबकि असली मसाला वही था.

90 के दशक में संजू माधुरी का दिल एक दूसरे के लिए धड़कता था, दोनों काफी करीब आ गए थे एक दूसरे के जबकि संजय दत्त शादीशुदा है फिर भी उन्होंने अपने पैर पीछे नहीं खींचे थे. तब शायद संजय दत्त की ही सिफारिश पर खलनायक में घई ने माधुरी दीक्षित को साइन किया था लेकिन सशर्त.

दरअसल उन दिनों संजय दत्त की पत्नी विदेश में थी और संजय दूत खुले सांड हो चुके थे, दोनों अक्सर साथ में देखे जाते थे ऐसे में सुभाष घई को ये डर था की कंही दोनों कि शादी न हो जाए या कंही माधुरी गर्भवती न हो जाए. इसलिए उन्होंने एक करार करवाया माधुरी से की वो फिल्म के दौरान गर्भवती नहीं हो पाएगी.

इससे साबित है की दोनों के रिश्ते कितने करीबी थे लेकिन फिर अचानक ऐसा क्या हो गया की दोनों की बात बिगड़ गई...??


image sources : indiatimes

असल में मुंबई धमाके में जांच हुई तो संजय दत्त गिरफ्तार हो गए थे ऐसे में माधुरी घबरा गई और उन्होंने अपने आप को घर में ही बंद कर लिया था. संजय की बैल की अर्जी ना मंजूर हो गई, जेल में जो भी उनसे मिलने जाता वो उससे माधुरी के ही बारे में पूछते थे लेकिन माधुरी अंडरग्राउंड हो गई थी.

तब जेल के अधिकारियो की मदद से संजय दत्त ने एक दिन माधुरी से फ़ोन से संपर्क कर ही लिया, माधुरी ने जैसे ही प्रेमी की आवाज सुनी झट फ़ोन काट दिया जिससे संजय दत्त टूट गए. उसी वक्त जब प्रिय अपने भाई से मिलने गई तो हताश हो गई और माधुरी के परिवार से मिन्नते करने लगी की एक बार माधुरी को संजू से मिलने भेज दो लेकिन उनका परिवार तैयार नहीं हुआ.

संजय को ये खबर मिली तो उसने जेल के दरवाजो पर अपना सर भिड़ा भिड़ा कर खुद को अधमरा कर लिया तब पुलिस ने उन्हें अस्पताल भेज दिया. प्रिय दत्त फिर माधुरी से मिलने गई लेकिन माधुरी तब और आक्रामक हो गई...


image sources : outlookindia

अस्पताल में भर्ती और मौत से जूझ रहे संजू की बहिन फिर माधुरी से मिलने गई तो माधुरी ने उन्हें साफ़ कह दिया की अपने भाई को कहो मुझे भूल जाओ. यंहा तक की माधुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से भी कह दिया की मेरा संजू से कोई सम्बन्ध नहीं मुझे परेशान न किया जाए.

माधुरी इसी मामले के चलते फिल्मे छोड़ अमेरिका चली गई जंहा उनकी उनके वर्तमान पति से शादी हो गई और वो एक दशक बाद शायद भारत लौटी है. अब भी उनकी एक्टिंग से ज्यादा खर्चा उनकी सुरक्षा का है शायद उन्हें अब भी डर है कुछ गलत होने का खुद के साथ.

है ना भयानक घटना जो फिल्म में नहीं दिखाई गई....

Share This Article:

facebook twitter google