कभी ऋषि कपूर की दोस्त ही नीतू, उनके लिए लड़कियों को करती थी सेट! जाने कैसे...

"ऋषि कपूर और पत्नी नीतू भले ही आज एक सफल जोड़ी है लेकिन कभी उन्होंने ऐसे भी दिन देखे है जब रात में रोज मारपीट होती थी, ऐसे में अगर आपको पता चले की पहले दोनों....."

image sources : youtube

ऋषि और उनकी पत्नी नीतू सिंह कपूर की शादी को 3 दशक से ज्यादा हो चुके है लेकिन जब उनकी शादी हुई थी तो दोनों को जान्ने वाले ये भविष्यवाणियां करते थे की उनकी शादी 2 साल से ज्यादा नहीं टिकेगी. सन 80 में दोनों एक बंधन में बंधे सभी आशंकाए समाप्त हो गई. 

लेकिन 90 के दशक में कुछ ऐसा भी सामने आया जो देर से ही सही भविष्य वक्ताओं की शंकाओ का समर्थन था, नीतू पुलिस स्टेशन गई और ऋषि घरेलु हिंसा का आरोप लगाते हुए FIR करवाई. इस घटना के बाद तुरंत वो अपनी पीहर चली गई लेकिन कुछ समय बाद दोनों में झगड़ा ख़त्म हुआ और ऋषि गिरफ्तार होने से बच गए.

अब दोनों की जोड़ी परफेक्ट है लेकिन कभी रणवीर कपूर को रात रात भर जागकर उनके झगड़े की समाप्ति का इंतजार करना पड़ता था वो अपने पिता से नफरत करते थे लेकिन जब बड़े हुए तो पता चला की पिता की गलती नहीं थी. ये घर की बात उन्होंने खुद साझा की थी लेकिन क्या आपको पता है दोनों की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई थी.

असल में नीतू ऋषि कपूर की बेस्ट फ्रेंड हुआ करती थी जो की उनके लिए लड़किया.....


image sources : youtube

दोनों बचपन के दोस्त नहीं थे बल्कि उनकी पहचान फिल्मो में आने के बाद हुई थी और ये पहचान दोस्ती में बदल गई. लेकिन ये दोस्ती अंतरंग नहीं थी, असल में नीतू का इस्तेमाल ऋषि अपनी गर्लफ्रेंड को फंसाने में करते थे या फिर सुलह के लिए, ऐसी नीतू सिर्फ एक मध्यस्थ बन के रह गई थी ऋषि की हवस और उनकी प्रेमिकाओ के बिच.

लेकिन इसी दरमियान दोनों की जोड़ी टूट गई और नीतू अलग अभिनेताओं के साथ भी नजर आने लगी, ऐसे में ऋषि को उनकी कमी महसूस हुई और प्यार का एहसास हुआ. तब ऋषि ने अपने दिल की बात नीतू को कही तो वो भड़क गई, तब ऋषि ने बताया की वो अब सिंगल है और नीतू को चाहते है लेकिन नीतू ने कुछ जवाब नहीं दिया.

ऋषि तब एक दिन नीतू को ताज होटल ले गए और उनसे पूछा की क्या तुम्हे शादी नहीं करनी है तो नीतू का जवाब था करनी है लेकिन किससे करू अभी तय नहीं. तभी ऋषि ने कहा मुझसे कर लो और ये कहते हुए डायमंड नेकलेस उनके गले में पहना दिया जिसे नीतू कुछ नहीं बोली मतलब मामला सेट.

दोनों ने ऐसे शादी कर ली थी.....ये है दोनों की प्रेम कहानी...

Share This Article:

facebook twitter google