धर्मेंद्र के डर से जब हेमा मालिनी के साथ ये दृश्य फिल्माने में नसीरूदीन भाग छूटे...

"धर्मेंद्र को बॉलीवुड का ही मेन सिर्फ दिखने के लिए ही नहीं कहा जाता वो तन मन धन से है भी वैसे ही उनके साथी भी उनसे खौफ्फ़ खाते थे ऐसे में उनकी जानेमन हेमा के साथ"

image sources :mediainfoline

आज भले ही नसीरुद्दीन और धर्मेंद्र दोस्ताना है 81 के धरम पाजी फिर भी नसीरूदीन 68 से जवां दीखते है और दोनों बड़े प्यार से मिलते है पब्लिक्ली. लेकिन कभी ऐसा भी वक्त था जब दोनों में दोस्ती तो थी लेकिन धरम पाजी का एक खौफ्फ़ सा था सभी में की पता नहीं की बात से वो नाराज हो जाए और पिट भी दे.

ऐसे में ज्यादा डर उन नायको में था जिन्हे हेमा मालिनी के साथ काम करना पड़ता था, 1968 में बॉलीवुड में डेब्यू के बाद 1979 में उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर ली थी. शादी के पहले तो उन्हें मर्यादा में बोल्ड दृश्य करने पड़ते थे लेकिन शादी के बाद उन्होंने ऐसे दृश्यों से परहेज करना शुरू कर दिया था.

लेकिन एक मामला ऐसा था जंहा उन्हें बोल्ड दृश्यों वाली फिल्म की स्क्रिप्ट के लिए हां करनी पड़ी थी, वो भी तब जब शादी के 8 साल बाद जब वो दो बच्चियों की माँ बन चुकी थी. फिल्म में उनके साथ दो दो हीरो थे और उन्हें इस फिल्म में दोनों के साथ रोमांस करना था.

ऐसे में उन्होंने आखिर क्यों की हाँ?


image sources :youtube

वो फिल्म थी रिहाई जिसमे उनके पति का रोल किया था सन्यास से वापसी कर चुके विनोद खन्ना थे जिनके बहकने की घटनाओ से साथी नायिकाएं खौफ्फ़ खाती थी तो दूसरी तरफ थे अलग से दिखने वाले नसीरुद्दीन जो की उनके प्रेमी की भूमिका में थे और उनसे उन्हें विवाहोतर प्रेम का नाटक करना था.

असल में ये रोल स्मिता पाटिल के लिए ही लिखा गया था लेकिन उनकी बच्चे के प्रजनन के दौरान मौत हो गई और इसलिए अरुणा राजे (निर्देशक) को मना करने के बाद भी हेमा ने हां केहनी पड़ी. अन्यथा वो ये फिल्म नहीं करती लेकिन लगता है की धर्मेंद्र ने विनोद और नसीरुद्दीन दोनों को धमकी दी थी जैसे....


image sources :pinterest

फिल्म में हेमा ने विनोद खन्ना के साथ भी दबंग दृश्य दिए एक पत्नी के रूप में लेकिन जब अपने आशिक़ नसीरुद्दीन के साथ दृश्य फिल्माने थे तो नसीरूदीन ना नुकुर करने लगे. उनके मन में धर्मेंद्र का खौफ्फ़ इस कदर तह की वो इस दृश्य को फिल्माने केलिए साफ़ मना करने लगे और उन्होंने किया भी नहीं.

लेकिन फिल्म  तो पूरी करनी ही थी, ऐसे में डायरेक्टर ने उन्हें सुझाव दिया की अगर आपको फिर भी खौफ्फ़ है तो आप डबल बॉडी के साथ ये दृश्य फिल्मा ले. ऊपर आप देख सकते है की हेमा के स्थान पर कोई और ही नसीरूदीन के साथ इंटिमेट हो रही है.

लेकिन फिल्म के जब प्रोमो सामने आये तो नसीरूदीन फिर से डर गए और डायरेक्टर से फिल्म से ये दृश्य हटाने की मांग करने लगे. उन्हें डर था की कंही धर्मेंद्र इन्हे देख कर भड़क न जाए और उनकी धुनाई न कर दे, बताओ और हमें ये कहते है की हम एक्टिंग करते है. 

एक्टिंग है तो डर काहेका?

Share This Article:

facebook twitter google