इंदिरा गाँधी को छोड़ किसी और से शादी करना चाहते थे फ़िरोज़ खान, तब मिली धमकी....

"भारतीय राजनीती में गाँधी परिवार का रसूख रहा है इसलिए उनके काले कारनामो पर बोलने की मीडिया की हिम्मत नहीं होती है, नेहरू का चरित्र रंगीन था तो जमाई फ़िरोज़ भी कम.."

image sources : youtube

इंदिरा गाँधी जैसी दिखने वाली अभिनेत्री का जब "आंधी" फिल्म का पोस्टर रिलीज़ हुआ तब से ही वो भारतीय राजनीती की निगाहो में आ गई थी. इंदिरा गाँधी का रुतबा ऐसा था जिसे धूमिल करने का इसे प्रयास समझा गया और फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया गया था.

"किस्सा कुर्सी का" नाम की फिल्म की तो रील ही सेंसर बोर्ड से ऐसी गायब हुई की आज तक नहीं मिली थी, इंदिरा संसद में नहीं जा सकती ऐसे ही फैसले के बाद भारत में आपातकाल लगाया गया था और उस निर्णय को बदला गया था. इस निर्णय से कांग्रेस की सत्ता नहीं जाती बल्कि इंदिरा का कद छोटा होता जो की संजय सम्हाल सकते थे लेकिन ये उन्हें गवारा न था.

लेकिन इंदिरा गाँधी की ये दादागिरी अपने पति पर नहीं चली और शादी के कुछ समय बाद ही वो अपने पिता के साथ रहने दिल्ली गए गई थी. हालाँकि बाद में कुछ अलग हुआ और दोनों ने भारत छोडो आंदोलन असफल होने के बाद और देश की आजादी के बिच दो बच्चे पैदा किये जिनसे ही आज राहुल गाँधी और वरुण गाँधी है.

लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब फ़िरोज़ खान ने दूसरी शादी करनी चाही थी....

Next Slide में पढ़ें : नेहरू की ही तरह ठरकी मिजाज के थे फ़िरोज़, कैबिनेट मंत्री के साथ भी अफेयर की
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google