भारत के 10 धार्मिक स्थल जंहा किया जाता है भूत प्रेत बाधा का उपचार.....

"वैसे तो भगवान् भक्तो की रक्षा करते है लेकिन जो पंच देव है वो इहलोक में नहीं बल्कि परलोक में ही सहाई होते है लेकिन जो देवता है वो तुरंत परिणाम देते है ऐसे ही...."

image sources :youtube

भूत प्रेत एक ऐसी सच्चाई है जिसे मानते वो ही सब है जिनके सामने ये प्रकट हुई है अन्यथा इसे दिमाग की बीमारी बताकर झुठला दिया जाता है. दूसरी तरफ अप्रकर्तिक गे-लेस्बियन संस्कृति को बीमारी होने के बावजूद मानव की इच्छाओ के चलते स्वीकार किया जाता है.

अगर सनातन धर्म में मूर्ति पूजा नहीं होती तो शायद हम लोग भी नास्तिक हो चुके होते हमें मूर्तिमान दिखाई देते है हमारे भगवान् इसलिए ही हम कलियुग में अभीतक आस्तिक बने है. जैसे भगवान् को मूर्तिपूजा के चलते सब मानते है वैसे ही भूत प्रेत जिन्हे परेशान करते है वो इस सच को मानते है.

घर में प्रेत बाधा होने से क्या क्या होता है ये गरुड़ पुराण में लिखा है जिसे भरम है वो उन्हें जानकर अपने पर कसौटी में कस ले और फिर उपचार करवा ले नहीं तो पछतायेंगे. इलाज कहा करवाना है इसके विषय में हम आपकी मदद कर देते है, जाने ऐसे ही 10 धार्मिक स्थान जंहा किया जाता है प्रेत बाधा का उपचार.


image sources :bhaskar

जिनके घर के पूर्वजो के मृत्यु भगवान् का नाम लेते हुए चेतन अवस्था में या सप्तपुरियों में नहीं हुई है जिनके कर्म भी उतने अच्छे नहीं थे उनके पूर्वज मरने के बाद भूत बन जाते है. अगर उनके पीछे ग्यारहवे और बारहवे दिन गरुड़ पुराण में वर्णित वृषोत्सर्ग और नारायण बलि नहीं की जाती है तो इसकी सम्भावना और बढ़ जाती है.

ऐसे पूर्वज वायु रूप में अपने ही परिवार के लोगो के शरीर में प्रवेश कर उनमे आपसी कलह करवाते है, परिवारों में प्रेम नहीं रहता, धंधे में बरकत नहीं होती है (प्रयासों के बाद भी). परिवार में असमय मौत, महिलाओ के गर्भ गिरना जैसी अनेक समस्याए होती है तो समझो की आपके पूर्वज मुक्त नहीं है और मुक्ति के लिए परेशां कर रहे है.

लेकिन ऐसा नहीं है की वो प्रेत अपनों को ही परेशान करते है, काफी प्रेत अशुद्धि पाए जाने पर परायों में भी घुस जाते है और वो मुक्ति नहीं बल्कि भोग (मांस मदिरा और मीठा) मांगते है और वो उनके सर चढ़ के बोलते जिसके पहले वो उसे कमजोर कर उसके दिमाग पर काबू पाते है. 

ऐसे प्रेतों का इलाज करवाए इन 10 धार्मिक स्थानों पर, जाने अपने निकटस्थ....

Next Slide में पढ़ें : जाने भूत बाधा के निदान के स्थान?
Previous 1 2 Next  

Share This Article:

facebook twitter google