जाने क्यों देवानंद की प्रेमिका को दिलीप कुमार ने परदे पर किया था जबरन किस?

"युसूफ खान उर्फ़ दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा के बड़े सितारे थे जिन्हे कॉपी करके शाहरुख़ भी हिट हो गए थे उन्होंने देवानंद की प्रेमिका सुरैया जो परदे पर जबरन किस किया.."

image sources : pinterest

देवानंद को सिंगर-एक्ट्रेस सुर्रिया के साथ कई फिल्मे मिली लेकिन सभी की सभी महिला किरदार प्रधान फिल्मे थी. हालाँकि इसमें खतरा था लेकिन फिर भी देवानंद ने सुरैया के साथ काम करना है करके ये सभी फिल्मे स्वीकार कर ली और फिल्मे हिट भी रही, लेकिन सुर्रिया अपने आप को देवानंद से सीनियर एक्टर समझती थी और इसी अकड़ में रहती थी. 

दोनों ने 7 फिल्मे साथ की सभी की सभी हिट रही थी लेकिन सुर्रिया इसका क्रेडिट अपने को ही देती थी, लेकिन इस जद्दोजेहद में विद्या फिल्म के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जिससे दोनों में प्यार हो गया. विद्या फिल्म की शूटिंग के दौरान नदी में नाव पर शूटिंग हो रही थी और नाव पलट गई, इस हादसे में देवानंद ने उन्हें बचाया और ऐसे दोनों में प्यार हो गया. 

लेकिन तब सुर्रिया के कट्टर पिता इस शादी के खिलाफ हो गए, देवानंद हिन्दू थे इसलिए मुस्लिम पिता ने शादी की इजाजत देने से इंकार कर दिया. इस फैसले के विरोध में सुर्रिया आजीवन कुंवारी रही थी हालाँकि देवानंद ने बाद में शादी कर ली थी ऐसे में इस बिन ब्याही शादी शुदा एक्ट्रेस को दिलीप कुमार ने जबरन परदे पर किया था किस.

मगर ऐसा क्यों किया दिलीप साब ने...????

Next Slide में पढ़ें : जाने दिलीप कुमार के ऐसा करने के पीछे की मजबूरी?
Previous 1 2 Next  

Share This Article:

facebook twitter google