13 साल की पूनम ढिल्लों के साथ राजेश खन्ना ने की थी गंधी बात, बाद में उसी के साथ किया काम

"तब मीडिया और इंटरनेट उतना नहीं था इसके चलते जो भी बॉलीवुड इतिहास की चटपटी खबरे है वो किसी ने किसी पूर्व स्टार के इंटरव्यू या बुक में ही सुनने मिलते है जाने एक.."

image sources : pinterest

कानपूर (उत्तरप्रदेश) में जन्मी पूनम ढिल्लों लड़कपन से ही बला सी खूबसूरत थी, उसी के चलते उन्होंने इसी उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी और 16 साल की उम्र में ही वो मिस यंग इंडिया (1978) चुनी गई. इसके आलावा वो 1977 में फेमिना मिस इंडिया भी बनी थी. 

वंहा उनपे यश चोपड़ा की नजर पड़ी और उन्होंने उन्हें अपनी फिल्म त्रिशूल के लिए कास्ट कर लिया. गापुची गापुची गम गम तो आपको याद ही होगा जो की उनपे फिल्माया गया था बड़ा हिट रहा था और इसी के चलते यश ने उन्हें अगली फिल्म नूरी में भी कास्ट किया और बेस्ट एक्ट्रेसेस के लिए वो नॉमिनेट हुई. 

सनी देओल के साथ उनकी जोड़ी बनी तो वो बेहद पसंद की गई और सवेरे वाली गाड़ी से, सोनी मेहवाल आदि आदि फिल्मे यादगार बन गई. इसके आलावा उन्हें काम करने का मौका मिला काका राजेश खन्ना के साथ जिनसे वो बचपन से ही नफरत करती थी लेकिन क्यों?

जाने विवादास्पतद घटना....


image sources : pinterest

राजेश खन्ना काण्ड से पहले एक और काण्ड जान ले, सनी के साथ काम कर रही थी इसके पहले की सनी की जोड़ियों से उनके अफेयर रहते थे तो पत्नी पूजा को उनपे शक हो गया था. सनी शर्माते थे और उन्होंने पत्नी पूजा से कहा की वो सेट पर न आये लेकिन पूजा नहीं मानी, तब आखिर में हार कर सनी ने डायरेक्टर से कहा की दृश्य पूजा के सामने ही फिल्माए जायेंगे. 

फिल्माए भी गए लेकिन जब रील निकल कर सामने आई तो डायरेक्टर और सनी दोनों ही स्तब्ध रह गए. असल में दृश्य बेहद भड़काऊ और भद्दे थे जिन्हे देख वो शर्मा रहे थे, इसके बाद सेंसर ने भी इन दृश्यों को काट दिया लेकिन ये डायरेक्टर के लिए झटका था. 

असल में सनी ने पूजा के चलते गुस्से में आकर कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी से ये दृश्य फिल्माए ताकि पूजा को शर्म आये और वो सेट पर न आये. इसके पहले भी पूनम हो चुकी थी शिकार हवस का काका की....


image sources : youtube

पूनम 13 साल की थी और राजेश खन्ना की फिल्म कर्म की शूटिंग देखने वो अपनी स्कूल की सहेलियों के साथ सेट पर पहुँच गई. वंहा उन्हें राजेश खन्ना ने देखा तो उन्हें देखते ही रह गए, काका ने उन्हें अपने पास बुलाया और बिना बताये अचानक ही पूनम की नीली आँखों को चुम लिया.

पूनम तब डर गई और इतनी खफा हुई की वो वंहा से भाग गई और राजेश खन्ना से नफरत करने लगी, बाद में बड़ी होकर उन्होंने जब राजेश के साथ काम करना था तो वो पहले झिझकी लेकिन फिर मज़बूरी में हाँ की. बाद में उन्होंने बयान दिया की उन्होंने काका को गलत समझा था वो बिलकुल अलग मर्द है.

असल में नयी अदाकाराओं और बी ग्रेड की अदाकारों को ऐसे समायोजन करने ही पड़ते है....हक़ीक़त जो हो 

Share This Article:

facebook twitter google