वल्गर से टॉपिक पर फिल्मे करके भी वरुण धवन के बाद बॉलीवुड का दूसरा सफल हीरो है आयुष्मान....

"17 साल की उम्र में ही चैनल वि से करियर की शुरुवात की और देखते ही देखते एफएम चैनल पर एंकर बन गए तब MTV पर वीडियो जॉकी बने और एंकर का काम किया. 15 साल बाद उन्हें"

image sources : amarujala

अब तो 34 साल के हो गए है और शोहरत की बुलंदियों का सफर तय कर लिया है लेकिन आज से 17 साल पहले चैनल V पर उन्हें सबसे पहले पहचान मिली थी. इस शो पॉपस्टार्स में वो सबसे यंग प्रतिभागी थे और 2 साल बाद महज 20 साल की उम्र में रोडीज़ 2 के विनर बन के उन्होंने सबको चौंका दिया.

पत्रकारिता में स्नाकोत्तर करने के बाद उन्होंने बिग FM रेडियो में जॉकी के रूप में काम शुरू किया, उसके बाद वो MTV में वीडियो जॉकी बन गए. उसके बाद तो उन्हें टीवी एंकर के बहुत से जॉब मिले और वो उन्हें भुनाते गए, ऐसे 10 साल संघर्ष किया तब उन्हें डायरेक्ट सुरजीत सरकार ने मौका दिया.

फिल्म विक्की डोनर से उन्होंने एक्टिंग डेब्यू किया था हालाँकि उसके पहले वो 5 साल गंभीरता से भारतीय नाट्य संसथान में अभियान कर चुके थे तो उन्हें कोई दिक्क्त नहीं हुई. इस फिल्म में उन्हें बेस्ट मेल सिंगर और बेस्ट डेब्यू मेल एक्टर का ख़िताब मिला जिसके बाद उनकी निकल पड़ी.


image sources : koimoi

अब तक आयुष्मान खुराना करीब 10 फिल्मे कर चुके है और ड्रीम गर्ल की शूटिंग चालु है, गौर फरमाइयेगा की उनकी इन 10 फिल्मो में से 8 फिल्मे सफल रही है. बॉलीवुड में कम से कम दस फिल्मो की बात करे तो बॉलीवुड इतिहास में  सफलता प्रतिशत के मामले में उनसे आगे सिर्फ वरुण धवन है जिनकी एक फिल्म फ्लॉप रही है.

आयुष्मान आजकल अपनी पत्नी के कैंसर के कारण से भी चर्चा में है जिनको दुबारा कैंसर हुआ है और वो संघर्ष कर रही है जिसमे उनके पति उनका बखूबी साथ दे रहे है. वंशवाद के आलावा चाहे राजनीती हो या अभिनय अपना अलग मुकाम बनाने में वक्त लगता है.

आयुष्मान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे उनमे से ही कुछ है...

Share This Article:

facebook twitter google