कुछ फिल्मे जिनके चौंकाने वाले फैक्ट्स नहीं जानते होंगे आप, जाने ऐसे ही फैक्ट्स..

"बॉलीवुड प्रेमियों को भारत में गिनती नहीं हो सकती है भले ही विरोधाभास रहे हो लेकिन हर कोई बॉलीवुड से जुड़े किसी न किसी का फेन जरूर है जाने ऐसे फेन्स के लिए कुछ..."

image sources : youtube

हिंदुस्तान की आजादी के बाद भारतीयों के पास विकास का नामोनिशान नहीं था ऐसे में सिर्फ और सिर्फ फिल्मे ही ऐसा माध्यम था जो की भारतीयों का मनोरंजन कर सकता था. इसके अलावा अगर बात करे तो जनसँख्या पर शोध करने वाले एक चिंतक ने कहा था के "स*म्भोग भारत का राष्ट्रिय खेल है...".

क्योंकि तब मनोरंजन के लिए कुछ नहीं था ऐसे में पति पत्नी ये ही खेल खेलते थे और तब परिवार नियोजन के प्रति भी जागरूकता नहीं थी तो जनसँख्या वृद्धि निश्चित थी. इसलिए फिल्मो से भारतीयों का मनोरंजन हुआ जो अब भी जारी है दूसरी जगह क्रिकेट ने लिया लेकिन दोनों का पागलपन अब भारतीयों में कम हो रहा है.

वजह सामने है इंटरनेट आने से व्यक्ति हर वक्त मनोरंजन में व्यस्त रहता है तो उतना समय फिल्मो और क्रिकेट में क्यों लगाए. लेकिन फिर भी जो फिल्मो के दीवाने है उनके लिए ये फैक्ट्स काफी मनोरंजक साबित होंगे, क्या आप जानते है की अग्निपथ (अमिताभ अभिनीत) एक फ्लॉप थी जबकि इसका रीमेक बम्पर हिट.

जाने फिल्मो के बारे में ऐसे ही फैक्ट्स....

Next Slide में पढ़ें : करियर के शुरुवात की 9 फिल्मे फ्लॉप रही थी बॉलीवुड की इस बेस्ट एक्ट्रेस की....
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google