आयुर्वेदिक विज्ञानं : भूख से क्यों मर जाते है लोग, जबकि ऋषि मुनि हजारो साल रह जाते थे जिन्दा?

"मौत का समय जान हिन्दू और जैन संथारा ले लेते है और जल्द मर जाते है गरीब लोग भूख से ऐसे ही न चाहते हुए भी मर जाते है लेकिन आखिर भूख से मरते क्यों है लोग जबकि....."

image sources : youtube

यूएन ने हालही में सीरिया से तस्वीरें जारी कर भुखमरी की त्रासदी का बखान किया है वंहा लोग भूखो मर रहे है और मिटटी खाने को मजबूर है. कैसे धर्म के नाम पर इंसानियत चुल्लू भर पानी में डूब रही है और राजनेता अपनी रोटियां सेक रहे है ऐसे में कुछ लोग ये भी कहते है की भगवान् ने पेट बनाया ही क्यों?

पेट न होता तो कोई समस्या ही नहीं होती और न ही कोई भूखा मरता और न ही लोग कोई फसाद ही करते क्योंकि सारी लड़ाई तो दो जून की रोटी की ही है. तरक्की के लिए आतंकवाद का निजाद किया अमेरिका ने और धर्म के नाम पर लोगो को जेहादी बनाया और खूब हथियार बेचे आज भी बेच रहा है.

पता नहीं ये आग कब बुझेगी लेकिन पेट की आग बुझाने के बारे में भी किसी अनुसन्धान की जरुरत अवश्य है क्योंकि आपने सुना होगा की हमारे ऋषि मुनि हजारो साल तक तपस्या करते थे जिन्दा भी रहते थे फिर भी मरते नहीं थे, भारत में ही एक प्रह्लाद जानी नाम का शक्श 70 साल से बिना खाये पिने रहने का दावा कर रहा है जिसे वैज्ञानिक भी मान चुके है.

जाने आखिर भूख से क्यों मरता है आदमी और कैसे पार पाया जा सकता है इस त्रासदी से...

Next Slide में पढ़ें : जब शरीर की 90% ऊर्जा की आवश्यकता ऑक्सीजन से पूरी होती है तो रोटी की... 
Previous 1 2 3 Next  

Share This Article:

facebook twitter google