50 साल तक बॉलीवुड में किया इस नेपाली एक्ट्रेस ने काम, बेटी के डॉन से रिश्तो की उडी खबर तो दक्षिण में...

"1954 में बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले नेपाल में 4 फिल्मो में काम कर चुकी थी बॉलीवुड में आने के बाद भी काम जारी रखा नेपाल में लेकिन 50 साल पुरे हुए तो अचानक"

image sources : bollywoodlife

"मिलती है जिंदगी में मोहब्बत कभी कभी..." आंखे फिल्म का ये सांग काफी हिट था और आपको याद भी होगा जिसमे धर्मेंद्र एक सामने से मिल रहे प्रेम प्रस्ताव को जासूस होने के चलते ठुकरा रहे होते है. फिल्म उनके साथ अभिनेत्री थी माला सिन्हा जिन्होंने बॉलीवुड में 50 साल काम किया लेकिन अब गायब हो गई.

नेपाली मूल की भारत में जन्म माला सिन्हा का असली नाम आलडा सिन्हा था और जब बचपन में वो कलकत्ता में पढ़ती थी तो सहपाठी उन्हें डालडा (वनस्पति घी ब्रांड) के नाम से चिढ़ाते थे इसलिए उन्होंने अपना नाम बदल कर नज़मा कर लिए और इसी नाम से पहला एक्टिंग रोल भी पाया था.

बचपन में उन्होंने नाच और गाना दोनों सीखा था जिसके चलते उन्हें AIR में सिंगिंग का काम भी मिल गया था लेकिन असल उनकी मंजिल एक्टिंग थी और वंहा उन्हें माला सिन्हा के नाम से जाना गया. शुरुवात में उन्हें बंगाली फिल्मो में काम मिला लेकिन गीता बाली (शम्मी की पत्नी) ने उन्हें देखा और तब बादशाह फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की.

लेकिन अचानक एक ऐसी घटना हो गई जिसके चलते उन्हें मुंबई से तड़ीपार होना पड़ा.... 

Next Slide में पढ़ें : जाने माला सिन्हा के बारे में अनजाने चौंकाने वाले तथ्य
Previous 1 2 Next  

Share This Article:

facebook twitter google