100 योजन (1200 किमी) का ही था रामसेतु, तमिल शाश्त्रो में मिलते है सबूत....

"राममंदिर पर राजनीती गरम है इसी के चलते राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस घिर जाती है तो रामसेतु की याद सभी को आती है लेकिन रामसेतु के बारे में भी कुछ....."

image sources : newsik

लोकसभा चुनावो से ठीक पहले राम मंदिर का मुद्दा फिर गरमाया हुआ है जिसके बनने पर बीजेपी को सीधा लाभ मिलेगा, विपक्षी कांग्रेस को इसका नुक्सान ही होगा क्योंकि उनकी पार्टी की तरफ से सेतुसमुद्रम परियोजना को शुरू करने से रोकने वाली दलीलों के जवाब में उन्होंने FEDebit देकर कहा था की राम काल्पनिक है वो असल में थे ही नहीं. 

तब नासा ने इनसेट पिक्चर जारी कर दावा किया था जिस सेतु को तोड़ने के लिए DMK और कांग्रेस प्रयास कर रही है वो असल में आदम का बनाया मानव निर्मित पुल है जिसे भारतीय रामसेतु कहते है जिसका असली नाम नलसेतु था (रामायण में)! अब कुछ बुद्धि जीवी रामायण को पढ़ कर उसमे रामसेतु के नाप चौक से जुड़े तथ्यों को टटोल रहे है.

और उनके आधार पर ही वो दावा कर रहे है की रामसेतु तो सौ योजन (1200 किमी) का था और जिसे भारतीय रामसेतु बता रहे है वो तो मुश्किल से 35 किलो मीटर का था. ऐसे में उन्हें जवाब देने के लिए हम भी एक तर्क दे रहे है जो की उनके गाल पर तमाचा है और आपको भी गौरवान्वित कर देगा.

जाने रामसेतु के बारे में रोचक जानकारी और मान्यताये (दक्षिण भारत की)... 

Next Slide में पढ़ें : दक्षिण भारत में मान्यता और अभिलेखों में है 100 योजन के रामसेतु की हक़ीक़त
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google