यश चपड़ा-मुमताज़ या शत्रुघ्न-ज़ीनत का हो जाने बॉलीवुड के अनसुने प्रतिष्ठित अफेयर के बारे में!

"शत्रुघ्न सिन्हा का रीना रॉय के साथ बहु चर्चित अफेयर वैसा ही है जैसा अमिताभ रेखा ज्या का लेकिन इसमें भी एक प्रेम त्रिकोण और घुस गया था जिसके बारे में कम ही लोग.."

image sources : amarujala

बॉलीवुड में सोशल और डिजिटल मीडिया के न रहने से कितने ही ऐसे काण्ड दबे रह गए जिन्हे जानकर आज के लोग आश्चर्य चकित रह जाते है. राजकपूर की पत्नी उनकी ही बुआ (दूर के रिश्ते में ही सही) थी ये बात कितनो को पता है ऐसा इसलिए की तब पेपर मीडिया ही था और बात सभी तक नहीं पहुँच पाती थी.

इसलिए जब कभी बॉलीवुड के ऐसे काण्ड सामने आते है तो लोगो को ये भी लगता है की क्या ये सच है सही है फ्ला फ्ला....अब उनकी सच्चाई को कौन सत्यापित कर सकता है इसलिए उन्हें अफवाहों का ही नाम दिया जाता है, ऐसी ही एक अफवाह है मुमताज़ और यश चोपड़ा के अफेयर की.

ऐसी सुर्खिया थी की दोनों के बिच काफी क़रीबिया था जो की यश की पत्नी को पता चल गई थी और उन्हें फूटी आँख नहीं सुहाती थी. अनंत ऐसी भी खबर आई की उनकी पत्नी पामेला उनसे अलग हो रही है लेकिन सच पूरा सामने नहीं आया और वो अलग नहीं हुई पर कुछ न कुछ तो जरूर था...

जाने ऐसी ही कुछ सुर्खिया....


image sources : youtube

ऐसी ही एक घटना और है जो की काफी दिलचस्त है, शत्रुघ्न का रीना रॉय से अफेयर तो अपने सुन ही रखा होगा जो की उनकी शादी के बाद तक चला था ऐसा सुनने में आया था. लेकिन इन दोनों हसीनाओ के बिच में एक और हसीना की भी एंट्री थी जो की कम ही लोग जानते है.

जी हाँ, रीना रॉय तो पूनम की एंट्री के बाद दूर हो गई थी लेकिन सगाई के बाद और शादी से पहले शत्रु का ज़ीनत के साथ टांका भीड़ गया था. उस फिल्म में पूनम का भी रोल था इसलिए वो इस काण्ड को जान पाई और आनन् फानन में सगाई तोड़ देने की धमकी दी जिसे शत्रु ने स्वीकार कर लिया.

तब पूनम के घरवाले इसमें बिच बचाव में आये और पूनम ने समर्पण कर दिया और बाद में दोनों की शादी हुई जो की आज भी जारी है...


image sources : youtube

करिश्मा और अभिषेक बच्चन की सगाई टूट गई थी ये तो आप सभी जानते ही है जो की पैसो के चलते बिबिता ने तुड़वाई थी. अमिताभ तब दिवालिया होने की कगार पर पहुँच गए थे बाद में करिश्मा ने एक व्यापारी से शादी की और अब वो तलाक लेकर घर में बैठी है.

लेकिन इसके बिच उनकी सगाई अक्षय खन्ना से ही भोने वाली थी जो की विनोद के बेटे थे लेकिन इस मामले में भी बबिता ही बिचौलिया बनी और कम धनी होने के चलते उन्होंने फिर ये सगाई तुड़वा दी थी....


image sources : rediff

ये वाला मामला निजी नहीं बल्कि व्यावसायिक है, करिश्मा को धर्मेंद्र अपने बेटे बॉबी के साथ लांच करने वाले थे लेकिन कहानी ही अभी फाइनल हो रही थी और करिश्मा को जल्दी थी. इसी के चलते उन्होंने प्रेम कैदी साइन कर दी लेकिन तब धर्मेंद्र रूठ गए और उन्होंने तब करिश्मा को अपनी फिल्म से ड्राप कर दिया.

हालाँकि बाद में वो मान गए और दोनों ने कई फिल्मो में साथ काम किया था...

story sources : bollywoodaajkal

Share This Article:

facebook twitter google