छवि बदलने में कर दी काफी देरी नहीं तो आज काजोल सरीखी एक्ट्रेस होती लगान गर्ल...

"भारतीय फिल्मो में बहनजी टाइप छवि से लम्बा काम मिल पाना मुश्किल है कैयो ने छवि बदली थी लेकिन इस एक्ट्रेस ने देर कर दी नहीं तो आज भी होती टॉप एक्ट्रेस जैसे काजोल."

image sources : youtube

दिल्ली में जन्मी ग्रेसी सिंह ने कभी सोचा भी नहीं था की इंडियन की लीडिंग एक्ट्रेस भी बनेगी, वैसे उन्होंने अपना करियर नृत्य से शुरू किया और एक डांस क्लब ज्वाइन किया था. उसके बाद उन्होंने ऑडिशन के द्वारा एक टीवी सीरियल में काम हासिल किया जिसका नाम था अमानत जो की दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था और एकता कपूर कृत था.

इसके बाद उन्हें पहचान मिली और सीधे ही आमिर खान की फिल्म लगान में उन्हें मुख्य एक्ट्रेस का रोल मिल गया था. उसके बाद मुन्ना भाई MBBS में भी उन्हें मुख्य भूमिका मिली तो उनका करियर शिखर पर पहुंचा. अनिल कपूर के साथ लेकिन डॉक्टर्स पर बनी फिल्म अरमान फ्लॉप हो गई जिसके बाद उनका करियर ठहर गया.

उसके बाद भी उन्हें फिल्मे मिली लेकिन काफी देरी से और बी ग्रेड जिसका मुख्य कारण था की उन्होंने हिंदी फिल्मो में अपनी बहिन जी की छवि नहीं तोड़ी थी. गंगा जल में अजय के साथ उन्होंने उनकी पत्नी का दमदार रोल किया जिसमे कुछ बोल्ड हुई लेकिन वो काफी नहीं था और अनंत वो गायब हो गई....

जाने उनके करियर को कैसे मिले फिर रोल


image sources : youtube

ग्रेसी ने कुछ फोटो शूट भी करवाए लेकिन वो सभी मर्यादा में ही थे जिसके बाद उन्हें मुख्य भूमिकाये बड़ी फिल्मो में मिलना ही बंद हो गया. धीरे धीरे उन्होंने बी ग्रेड की फिल्मे जिसमे रोल उनका बहनजी टाइप ही था लेनी शुरू कर दी और ऐसे अपना खर्चा पानी वो चलाती रही.

लेकिन जब और भी हालत खराब हो गई तो टीवी पर संतोषी माता का रोल भी उन्होंने कर लिया जिसके बाद तो उनका करियर एन्ड हो हो गया जो की तय था. अब अगर देखा जाए तो लगान मुन्ना भाई के आलावा उनका कोई भी अचीवमेंट नहीं है...

Share This Article:

facebook twitter google