मॉडलिंग के दिनों में कुछ ऐसी हॉट दिखती थी ज़ीनत, देखे फिल्मो में आने से पहले के पिक्स

"1970 में फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जित कर सनसनी मचा दी थी उन्होंने. ज़ीनत मिस एशिया पैसिफिक जितने वाली पहली साउथ एशियाई एक्ट्रेस थी और इसके"

image sources : bollyglam

Femina Miss India 1970 & एशिया पसिफ़िक, मिस Asia पसिफ़िक 1973 जितने वाली एक्ट्रेस फिल्मो के लिए एक तहलका से कम नहीं थी. उनकी खूबसूरती सर चढ़ के बोलती थी ऊपर से बेहतरीन एक्टिंग और एक्सपोज करने के लिए तैयार ये एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्म मेकर्स के लिए संजीवनी बूटी थी और हर निर्माता उन्हें साइन करना चाहता था.

वो Miss एशिया पैसिफिक जितने वाली पहली साउथ एशियाई एक्ट्रेस थी और इन्ही उपलब्धियों के बल पर उन्हें तुरंत ही बॉलीवुड में एंट्री मिल गई थी. उनका सरनेम वैसे तो खान ही था लेकिन पिता जो की ताज महल और मुग़ले आज़म के लेखक थे के चलते अमानतुल्ला का अमान उन्होंने अपने सरनेम की जगह इस्तेमाल किया था.

मिस इंडिया हालाँकि वो हार गई थी (उपविजेता रही थी) लेकिन प्रसिद्धि ज्यादा मिली, राजा मुराद उनके ही कजन भाई है. उन्हें पहला ऐड मिला ताजमहल चाय का बाद में तबला वादक उस्ताद और उनके बेटे को. हालाँकि एक्टिंग में उन्हें कोई भी बड़ा अवार्ड नहीं मिला लेकिन फिल्म फेर ने 2006 में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड जरूर दिया.

देखें उनकी मॉडलिंग समय की कुछ दिलकश तस्वीरें जो साबित करती है उनकी बॉलीवुड एंट्री थी जरुरी 

Next slide में पढ़ें : देखें उनकी कुछ ऐसी ही दिलकश तस्वीरें मॉडलिंग के समय की 
Previous 1 2 3 4 5 Next  

Share This Article:

facebook twitter google