Advertisement

प्रसंसक देखे माधुरी की ऐसी अद्भुद तस्वीरें, नहीं होगा यकीन उनके टॉप एक्ट्रेस होने का

"ऐसा ही कुछ माधुरी के ही साथ हुआ था हालाँकि करियर की ढलान में उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवा लिया था.कम ही लोग इस बात को जानते है की उनकी शुरुवात 9 फिल्मे.."
Advertisement

image sources : pinterest

मीडिया में आप हम सुनते होंगे की अपने से उम्र में दुगुने से भी ज्यादा बड़े विनोद खन्ना के साथ जबरदस्त लिपलॉक करके माधुरी दीक्षित पछताई थी क्योंकि विनोद खन्ना मदहोश हो गए और माधुरी के होठ ही चबा गए थे. लेकिन असल में ये रोल करना माधुरी की मजबूरी भी थी, क्योंकि उसके पहले उनकी 8 फिल्मे फ्लॉप हो चुकी थी और ये 9वीं दयावान भी फ्लॉप रही थी.

फिर भी माधुरी ने कोशिश नहीं छोड़ी और अनंत "तेज़ाब" की मोहिनी से उनकी और अनिल कपूर दोनों की किस्मत बदली और दोनों ने दर्जन भर फिल्मे साथ की सभी की सभी* सफल रही थी. बचपन से ही शास्त्रीय संगीत में पारंगत थी जिसमे एक्सप्रेशन का अहम किरदार होता है तो बिना एक्टिंग अनुभव के उन्हें बॉलीवुड में मौके मिले.

मधुबाला के बाद उन्हें रूप की रानी कहा जाता है लेकिन दोनों ही सफलता प्रतिशत में बेहद फिस्सडी है हालाँकि सुंदरता के चलते लगातार मौके मिले और एक्टिंग पर किसी ने सवाल नहीं उठाये. वरुण धवन और आलिया भट्ट दोनों ही सफलता के प्रतिशत में एक एक फ्लॉप के साथ टॉप पर है.

आज देखे माधुरी की कुछ ऐसी साधारण तस्वीरें जो फेन्स को चौंका देगी....


image sources : pinterest

वैसे तो माधुरी दीक्षित का अफेयर कई एक्टर्स के साथ चला था जिसमे संजय दत्त से लम्बा चला लेकिन वो नतीजे पर नहीं पहुंचा. हालाँकि उनकी सुपर हिट जोड़ी अनिल कपूर के साथ थी जिनसे भी उनका नाम जुड़ा लेकिन वो कभी कन्फर्म नहीं हुआ, लेकिन क्या आप जानते है माधुरी को बिना मिले ही हो गया था जडेजा से प्यार.

जी हाँ, नब्बे के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल आर्डर की जान अजय जडेजा से भिड़ा था माधुरी का टांका, अजय एक राजशी परिवार से थे और उनकी मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान माधुरी से हुई थी. उसी एक मुलाकात से दोनों एक दूसरे के करीब आये और बात शादी तक भी पहुँच गई थी.

अजय जडेजा उन दिनों 1996 वर्ल्डकप क्वार्टर फाइनल में आतंकिस्तानी बॉलर वकार यूनुस की धुलाई कर देशवासियो के चाहते बने हुए थे और इसी के चलते माधुरी का भी उनपे क्रश हो गया. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और अगर सब कुछ सही रहा होता तो दोनों की शादी भी हो जाती.

हालाँकि जडेजा के घरवाले खिलाफ थे तब भी हो जाती शादी लेकिन माधुरी ने... 


image sources : pinterest

पहली मुलाकात में माधुरी अजय एक दूसरे को पसंद करने लगे और दोनों की उठ बैठ ज्यादा साथ होते देख अजय जडेजा की फिल्मो में आने की बातें भी उड़ने लगी थी. ऐसा हो भी सकता था क्यूंकि खुद माधुरी ने भी अजय जडेजा की सिफारिश की थी एक प्रसिद्द डायरेक्टर से.

ऐसे में इन चर्चाओं और माधुरी के प्यार का असर जडेजा के खेल पर होने लगे और इसी के चलते उनकी आलोचना भी होने लगी तो घरवालों ने भी माधुरी को नापसंद कर दिया. लेकिन इसके बावजूद अजय पीछे नहीं हटे और माधुरी से मिलना मिलाना भी जारी रखा हालाँकि तब वो नहीं पर बाद में फिल्मो में जरूर नजर आये थे.


image sources : pinterest

लेकिन एक दिन अचानक पुख्ता हो गया की माधुरी विदेशी डॉक्टर नेने से शादी करने जा रही है, माधुरी ने जडेजा को बिच मंझधार में छोड़ दिया था.

दरअसल फिक्सिंग के चार्जेज के चलते अजरुद्दीन के साथ साथ जडेजा में लपेटे में आ गए थे इसी के चलते माधुरी ने जडेजा के साथ खड़े होने के बजाय उनसे दुरी ही उचित समझी. हालाँकि बाद में जडेजा निर्दोष साबित हुए उनपे सारे इल्जाम फर्जी साबित हुए पर वो कभी वापसी न कर सके.

लेकिन माधुरी के बारे में एक बात साबित हो गई की जिस प्यार का वो परदे पर (फिल्मो में) प्रचार करती है वो एक फर्जी शब्द है.


image sources : pinterest

दयावान का ये दृश्य जवानी में हो सकता है आपने भी देखा होगा जिसे अब आप परिवार के सामने देखने की हिम्मत नहीं कर पाते होंगे. इस फिल्म में विनोद खन्ना सन्यास से वापसी करते हुए उतरे थे और माधुरी और उनकी उम्र में बाप बेटी का फर्क था लेकिन फिर भी माधुरी ने ये फिल्म की.

हालाँकि बाद में माधुरी को इसका पछतावा हुआ था, ये कहा जाता है की इस फिल्म में विनोद खन्ना अपना आपा खो बैठे थे और उन्होंने माधुरी का होठ ही चबा डाला था. इस रंगारंग प्रस्तुति के बाद भी फिल्म फ़ैल हो गई थी और माधुरी की ये लगातार 9वि फ्लॉप रही.

डरे करियर और लगातार फ्लॉप की मज़बूरी के चलते माधुरी ने ये फिल्म की और ये दृश्य देने की हां भरी थी! इस फिल्म पर इतना विवाद नहीं हुआ जितना की उनकी फिल्म "प्रेम प्रतिज्ञा" में बलात्कार के दृश्य में हुआ था, हालाँकि उस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया गया था.


image sources : pinterest

1989 में आई फिल्म "प्रेम प्रतिज्ञा" में मिथुन और माधुरी लीड रोल में थे, फिल्म सुपर हिट रहित थी लेकिन फिल्म में वेटेरन विलन रणजीत द्वारा माधुरी पर किये गए रपे एटेम्पट दृश्य के बारे में ये खबर आई थी की ये माधुरी के मर्जी के खिलाफ जबरन फिल्माया गया था.

साथ ही रणजीत पर आरोप लगे थे की उन्होंने माधुरी को गलत तरीके से और गलत जगह पर भी छुआ था, 28 साल बाद माधुरी ने उस विवाद पर मुंह खोला तो सब सन्न रह गए. उन्होंने साफ़ किया की फिल्म का ये दृश्य उनकी रजामंदी से फिल्माया गया था और रणजीत ने ऐसा कुछ भी नहीं किया था जिससे चलते में उनपे कोई आरोप लगाऊ.

मतलब ये है की, निर्माताओं ने फिल्म को सुर्खियों में लाने के लिए ये अफवाहे उड़ाई थी! सोचने वाली बात ये है की दयावान, बेटा, प्रेम ग्रंथ और खलनायक जैसी फिल्मो में माधुरी ने जबरदस्त एक्सपोज किया था उसपर कोई विवाद नहीं हुआ जबकि वो बेहद शर्मनाक दृश्य थे.


image sources : pinterest

1989 में फिल्म आई थी वर्दी जो की मुलती स्टारर फिल्म थी इस फिल्म में जैकी और माधुरी एक दूसरे के अपोजिट काम कर रहे थे. फिल्म के एक दृश्य में माधुरी और जैकी का लव मेकिंग दृश्य है, अपने देखा है या नहीं पता नहीं लेकिन दयावान वाले दृश्य से ही मिलता जुलता है ये दृश्य.

इसी फिल्म के चलते जैकी का माधुरी के प्रति क्रश जागा था जो की आज भी जिन्दा है, कुछ ही महीनो पहले उन्होंने पब्लिक्ली ये बात कही थी की वो आज भी माधुरी के साथ परदे पर रोमांस की इच्छा रखते है. 

हालाँकि माधुरी का उनके साथ नहीं बल्कि संजय दत्त के साथ अफेयर रहा है वो भी तब जब संजय दत्त शादी शुदा थे और उनकी पत्नी विदेश थी. दोनों में नजदीकियां इतनी थी की डायरेक्टर सुभाष घई ने माधुरी से प्रेग्नेंट न होने का FE डेबिट तक भरवा के लिया था.

इसी के चलते जैकी का माधुरी से प्यार अधूरा ही रह गया...
Advertisement

Share This Article:

facebook twitter google
Related Content
Hindu main pilgrimage in pakistan सिक्खो के ही नहीं, पाकिस्तान में रह गए हिन्दू महत्त्व के कई बड़े तीर्थ स्थल....जाने

बंटवारे की त्रासदी और काले अतीत को कोई भी याद नहीं रखना चाहेगा लेकिन भारत में वोट बैंक के चलते आज भी उस समय की नफरत को ज़िंदा रखा गया है, अगर ऐसा न होता तो तीर्थ

Jayaprada amazing facts of life आखिर क्यों था श्रीदेवी और जयाप्रदा में झगड़ा, बिना शादी के एक विवाहित मर्द से माँ बनी तो....

फिल्म मकसद में जितेंद्र और राजेश खन्ना हीरो थे जिसके साथ श्रीदेवी और जयाप्रदा नायिकाएं थी इसी की शूटिंग के दौरान दोनों एक कमरे में बंद हो गए थे लेकिन कोने में..

Amir khan shri devi amazing news आमिर खान की गलत हरकतों की वजह से श्रीदेवी ने कर दिया था उनका बहिष्कार....

अब तो इस दुनिया में नहीं लेकिन हवा हवाई अपने आप में मर्दानी थी शादी उनकी विवादित थी लेकिन उसके बावजूद भी बच्चियों को इज्जत से पाला लेकिन आमिर खान के साथ कभी काम

Know international connection of ramayan क्या आप जानते है उक्रेन था भरत जी का ननिहाल, जाने रामायण के इंटरनेशनल कनेक्शन...

गत दिवाली कोरिया की फर्स्ट लेडी अयोध्या में मुख्य अतिथि थी जिसके पीछे का कारण अब आप जान ही चुके होंगे, वंहा की आबादी के 60 लाख लोगो का ननिहाल अयोध्या है ऐसा वो

Reema sen unknown facts बेहद अश्लील फोटोशूट करवाने के एवज में गैर जमानती वारंट इशू हो गया था इस एक्ट्रेस के खिलाफ

कभी दौर था जब बॉलीवुड में बिकिनी और किसिंग प्रतिबंधित थे लेकिन मेरा नाम जोकर से राजकपूर ने इनकी शुरुवात कर दी लेकिन अब अगर किसी फोटोशूट के चलते किसी एक्ट्रेस का

pradyumna kumar mahanandia love story. भारतीय दलित प्रेमी, जो साइकल से पहुँच गया अपनी प्रेमिका के पास 7 समुन्द्र पार...

क्या आप विश्वास करेंगे की एक भारतीय दलित अपने प्यार के लिए सबकुछ बेच कर साइकिल पर चल कर 6000 मिल की दुरी तय कर अपने प्यार को पाने के लिए गया और आज वो है समर्थ..