कोई शादी के बाद तो कोई तलाक के बाद आई फिल्मो में, बन गई सुपर स्टार भी...

"ज्यादा दिनों पहले की बात नहीं है जब शादी के बाद महिला अदाकाराओं का करियर समाप्त हो जाता था, लेकिन अब शादी के बाद भी चरित्र ही सही भूमिकाओं में दिख रही है एक्ट्र"

image sources: youtube

पश्चिम बंगाल के रानाघाट जो की बलिए डिस्ट्रिक्ट में आता है में 15 अगस्त 1947 को अभिनेत्री राखी का जन्म हुआ था, उनके पिता का एक जूते का व्यवसाय था और बांग्लादेश के पार्टीशन के वक्त वो बंगाल में शिप्ट हो गए थे. राखी की शिक्षा वंही हुई, जब राखी अपने नाबलिकपन में ही थी तब ही उनकी शादी एक पत्रकार अजय बिस्वाल से कर दी गई थी.

हालाँकि ये शादी ज्यादा दिन चली नहीं और जल्द ही दोनों का तलाक हो गया था, तलाकशुदा घर में बैठी राखी को तब बंगाली फिल्म "बधुबरन" ऑफर हुई जो उन्होंने की जिसके लिए उनकी खूब प्रसंसा हुई और इसी के चलते उन्हें तब 1970 में रिलीज़ हुई "जीवन मृत्यु" में काम मिला जिसमे उनके साथ धर्मेंद्र थे.

अदाकारी के शिखर पर पहुँचने के बाद राखी ने 1973 में गुलज़ार से शादी कर ली थी, इसी साल उन्हें मेघना नाम की लड़की हुई लेकिन उसके एक साल की होते ही गुलजार और राखी फिर अलग हो गए शायद एक्टिंग करने की जिद के चलते ऐसा हुआ होगा. राखी अब भी एक्टिंग करती है लेकिन रहती वो गुलजार के बंगाली घर में है मतलब अभी भी एक है.

जाने ऐसी ही एक्ट्रेस की संक्षिप्त कहानिया जिन्होंने शादी के बाद की फिल्मो में रोमांचक एंट्री...

Next Slide में पढ़ें : बिना अनुभव एक अंधी लड़की का रोल किया था इस शादी शुदा एक्ट्रेस ने तो...
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google