Must Read : कभी नहीं हुई थी हनुमान जी की शादी, काल्पनिक पात्रो से सेकुलरो ने घड दी विवाहित होने की कथा...

"हनुमान जी ने सूर्य से शिक्षा ग्रहण करने के लिए विवाह किया था तेलंगाना में उनका सुवर्चना के साथ मंदिर है ये सभी घड़ी हुई कहानिया है, पराशर संहिता को किया बदनाम..."

image sources: youtube

सोशल मीडिया पर और कई न्यूज़ चैनल्स पर आप नित ये पढ़ते होंगे की हनुमान जी भले ही ब्रह्मचारी थे लेकिन उन्होंने शादी की थी. वो ब्रह्मचारी होकर भी शादी शुदा थे, उनके भी एक पुत्र था जो की पसीने से पैदा हुआ था तेलंगाना में एक मंदिर भी बना है जिसमे हनुमान अपनी पत्नी के साथ विराजमान है.

जबकि हम बचपन से सुनते आ रहे है पढ़ते आ रहे है की अंजनिपुत्र, रुद्रावतार हनुमान बाल यति और प्रह्मचारी है तो फिर अब हनुमान जी की शादी की बात कैसे सामने आ गई. 100 बार अगर चिल्ला चिल्ला कर झूठ कहा जाए तो लोग उसे सच मान लेते है तो क्या आप भी उन्ही में से है जो खुद के पढ़े पर नहीं बल्कि सुने पर विश्वास कर लेते है.

वास्तव में हनुमान जी बाल यति और ब्रह्मचारी ही है, ये जो मार्किट में खबर फैलाई जा रही है ये सब अफवाह और मन घडन्त है. इन बातो में कोई सच्चाई नहीं है की हनुमान जी ने शादी की थी, पता नहीं क्यों लेकिन ये फर्जी सेक्युलर अफवाहे फैला कर हमारी आस्थाओ पर चोट मार रहे है.

जाने ऐसे अकाट्य प्रमाण जो साबित करते है हनुमान जी की शादी की मनगढंत कहानी की सच्चाई...

Next Slide में पढ़ें : जिसे हनुमान जी की पत्नी बताया जा रहा है कौन है वो सुवर्चला???
Previous 1 2 3 Next  

Share This Article:

facebook twitter google