16 की उम्र में 31 के PA से की थी लव मैरिज, बहन लता ने लगाए थे ओपी नायर से सम्बन्धो के आरोप तो....

"गीता दत्त शमशाद बेगम और लता मंगेशकर तीनो समकालीन गायिकाओं के रहते आशा भोंसले ने अपना मुकाम हासिल किया लेकिन इस दौरान उनका संघर्ष भयंकर था. जाने उनके कुछ पहलु..."

image sources: thebetterindia

12000 गाने गाकर 6 दशकों तक अपनी आवाज का जादू बिखेर कर 80 की उम्र में एक्टिंग डेब्यूट किया और ऐसी परफॉरमेंस दी की आलोचकों ने भी फिल्म उनको सराहा. बात हो रही है सिंगिंग मिस्टेरो आशा भोंसले की जिन्होंने जब सिंगिंग शुरू की थी तो हालत ऐसे थे जैसे भिखारी बच्ची खुछि रोटियां खाता है.

सिंगिंग की दुनिया में आज दुनिया भर में जाना माना नाम भले ही है लेकिन जब सिंगिंग शुरू की तो मुकाबला था अपनी ही बहिन लता, गीता दत्त और शमशाद बेगम से. जो गाने वो तीनो छोड़ती उन्हें गाकर अपने आप को ज़िंदा रखा दूसरे शब्दों में कहे तो बी ग्रेड की फिल्मो में गाकर बचाया अपना करियर.

उनके संघर्ष की कहानी सबके लिए प्रेरणा बन सकती है इसलिए आज हमने कोशिश करनी चाही जानने की उनके करियर से जुड़े उन निजी और व्यावसायिक पहलुओं की जिन्हे जान आपको भी उनके संघर्ष की कहानी पर गर्व होगा. हालाँकि उनका जन्म के संगीत घराने में मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के घर हुआ था लेकिन फिर भी उनकी राह आसान न थी.

9 साल की तब पिता का साया उनके सर से उठ गया था तब बहन लता से.....

Next Slide में पढ़ें: दो बच्चियों की माँ और एक बच्ची पेट में ऐसे में ससुराल वालो ने निकाल दिया था घर से...
Previous 1 2 3 4 5 Next  

Share This Article:

facebook twitter google