गरुड़ पुराण : कैंसर, अंधत्व (ब्लाइंडनेस), बांझपन और दांत के कीड़ो तक का है आयुर्वेद में उपचार! एक बार जरूर आजमाए....

"ऐसा कोई सवाल नहीं है जिसका जवाब हमारे इतिहास (शास्त्रों) में न हो, कोई विश्वास रख के बस एक बार माने तो उसके बाद तो सब कुछ सम्भव प्रतीत होगा. जाने कुछ तथ्य जो..."

image sources: youtube

"महाभारत में रखने से घर में महाभारत (कलह) होती है", "पुराणों को घर में नहीं रखना चाहिए मंदिर में रखे" यकीन ये सब अफवाहे सेकुलरो ने फैला रखी है ताकि भारतीय अपने इतिहास से अनजान रहे. पाश्चात्य (विदेशी) लोगो को हमारा इतिहास काल्पनिक सा लगता है क्योंकि इसका को आदि (शुरुवात) नहीं है.

इसलिए लिए वो लोग हमारे पुराणों को मिथ (कल्पित कथा) कहते है और हमारे सिद्धांतो को माइथोलॉजी, लेकिन हक़ीक़त ये है की खुद रेम्बो (एक्टर) अपने बेटे का पिंडदान करवाने हरिद्वार आया था. स्टीव वा खून अपने दोस्त की अस्थिया काशी में बहकर गए थे और अमेरिका ने गौमूत्र से 5 कैंसर रोधी दवाइया बनाकर उनका पेटेंट ले लिया है.

बात बस विश्वास की है हमें अपने इतिहास पर नहीं बल्कि आज पर विश्वास है, लेकिन आज जो चुनौतियां मानवता के सामने है उन सब का समाधान शास्त्रों में मौजूद है. ऐसा कोई सवाल नहीं जिसका जवाब शास्त्रों में नहीं बस जरुरत है आधुनिक शिक्षा के साथ उनपे विश्वास और उन्हें कसौटी पे कसने की...

आपको शायद यकीन न हो, लेकिन कैंसर, अंधत्व (ब्लाइंडनेस), बांझपन और दांत के कीड़ो तक का है आयुर्वेद में उपचार! जाने उनका फार्मूला....

Next Slide में पढ़ें: आँखों की रौशनी बढ़ाने और अंधत्व (ब्लाइंडनेस) दूर करने का फार्मूला...
Previous 1 2 3 4 5 Next  

Share This Article:

facebook twitter google