शायरा बानो के दादा ने ही बनाई थी पाकिस्तान में जिन्ना की मजार, बुआ है शाही इमाम अहमद बुखारी की बेगम

"भारतीय फिल्मो की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की अगर चर्चा हो तो मधुबाला के बाद शायरा बानो का ही नाम आता है, जुबली कुमार दिलीप साब से उन्होंने निकाह किया और आज भी....."

image sources: memsaabstory

दोनों में से कौन ज्यादा खूबसूरत क्या आप बता सकते है, जब सीपी ऐसी थी तो मोती फिर कैसा होगा! सही पकड़े है जनाब ये शायरा बानो और उनकी माँ का ही कम्पेरिज़न है, शायरा एक्ट्रेस नसीम बानो और प्रोडूसर मिलाद एहसान उल हक़ की बेटी है. हालाँकि उनके पिता ने बॉलीवुड की फूल और पाकिस्तान की वादा दो ही फिल्मे प्रोडूस की थी लेकिन थे तो प्रोडूसर ही न.

1961 से 1988 तक लम्बे आरसे तक फिल्मो में काम करने वाली शायरा ने 1986 में दिलीप कुमार से निकाह किया था और इस दौरान उन्होंने ढेरो बेहतरीन फिल्मे की थी. शायरा का बचपन लंदन में ही बिता था और वापसी के बाद उन्होंने भारतीय शास्त्रीय नृत्य सीखा जिसके चलते उन्हें फिल्मो में काम मिले.

ये तो हुआ उनका पर्सनल ब्यौरा लेकिन उनका फॅमिली बैकग्राउंड भी आज के परिदृश्य से काफी रोमांचक है, उनके दादा एक इंजीनियर थे जो की दिल्ली में कार्यरत थे लेकिन बाद में पाकिस्तान में जिन्ना की मजार उन्होंने ही बनाई थी. उनकी बड़ी बुआ का निकाह दिल्ली की जमा मस्जिद के इमाम से हुआ था, है न ग़जब रिलेशन और धांसू बैकग्राउंड.

उनकी नानी छमिया बाई दिल्ली में कॉर्टिसन थी और उनकी ही भांजी शाहीन बानो थी जो की सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड शायद थी....

Next Slide में पढ़ें: पहली ही फिल्म के लिए मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड, जाने और भी बहुत कुछ 
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google