पाप धोने के नाम पर सोमवार को यंहा लड़के करते है लड़कियों से बदतमीजी..

"भारत में सोमवार का व्रत एक बेहद प्राचीन परम्परा रही है लेकिन क्या आप जानते है की सोमवार को कई देशो में पाप धोने के नाम पर लड़कियों से की जाती है बदतमीजी? जाने???"
सोमवार में भारत में शिव मंदिरो में लड़कियों की भीड़ रहती है, ऐसी मान्यता है की ऐसा करने से उन्हें सुयोग्य वर मिलता है! लेकिन कई और भी देश ऐसे है जंहा सोमवार के नाम से कई परम्पराये चली आ रही है, लेकिन ये परम्पराये पहली नजर में देखने पर काफी निंदनीय प्रतीत होती है!

इसका कारण ये है की इनका परम्पराओ का निर्वाह लड़को द्वारा लड़कियों पर किया जाता है, जंहा मर्दो को छूट मिलेगी वंहा अनाचार होगा ही! पोलैंड चेक रिपब्लिक और उक्रेन जैसे देशो में अदा की जाती है एक विशेष परम्परा विशेष सोमवार के दिन जिसे कहते है "वेट मंडे"!



वेट मंडे का अर्थ होता है पाप धोना, जो की ईसाइयो की परंपरता है इसके तहत कसबे की सबसे सुन्दर लड़की को भिगोने की वंहा के लड़को को आजादी होती है! मान्यता है की ऐसा करने से उस लड़की के पाप धुप जाते है, लेकिन मर्दो को आजादी मिले और वो उसका उल्लंघन न करे ये तो संभव ही नहीं है!

इस दिन लड़के सड़को पर निकलते है और आते जाती हुई सभी लड़कियों यंहा तक की महिलाओ को भी भिगोते है साथ ही उनके साथ अश्लील हरकते करते है! इसके खिलाफ आवाजे तो उठ रही है लेकिन धर्म से जुडी होने के कारण और साल में एक दिन होने के चलते अभी तक चल रही है! है न अजीब???

Share This Article:

facebook twitter google